Home > राष्ट्रीय > राज्‍यपाल ने की राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

राज्‍यपाल ने की राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

 Special Coverage News |  12 Nov 2019 11:03 AM GMT

राज्‍यपाल ने की राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र में सोमवार को दिनभर चली सियासी उठापटक के बावजूद सरकार गठन बनती नहीं दिख रही है। आज मंगलवार को यह फैसला हो सकता है कि राज्‍य में किसी की सरकार बनेगी या राष्‍ट्रपति शासन लागू होगा। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, भगत सिंह कोश्‍यारी ने राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश कर दी है। न्‍यूज एजेंसी पीटीआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि केंद्रीय कैबिनेट ने भी राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश की है। वहीं शिवसेना ने राष्‍ट्रपति शासन की स्थिति में सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है। एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राष्‍ट्रपति शासन की स्थिति में मामले को चुनौती देने के मसले पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल से बात की है।

- शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके राज्‍यपाल (Maharashtra Governor) फैसले को चुनौती दी है कि सरकार बनाने के लिए उसे पर्याप्‍त समय नहीं दिया गया। वकील सुनील फर्नांडीज (Sunil Fernandez) ने शिवसेना की ओर से यह याचिका दाखिल की।




- राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी के ट‍ि्वटर हैंडलर पर राष्‍ट्रपति को सौंपी गई उस रिपोर्ट का एक हिस्‍सा शेयर किया है जिसमें उन्‍होंने संविधान के अनुरूप राज्‍य में किसी भी पार्टी की सरकार नहीं बनने का हवाला देते हुए राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश की है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top