Home > तो योगी जिन्ना को लेकर इस मामले पर तैयार हो, जबाब दो - अमरेश मिश्र

तो योगी जिन्ना को लेकर इस मामले पर तैयार हो, जबाब दो - अमरेश मिश्र

अगर AMU से जिन्नाह की तस्वीर हटेगी तो RSS पर देशद्रोह का मुक़दमा भी चलेगा!

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-04 03:01:08.0  |  दिल्ली

तो योगी जिन्ना को लेकर इस मामले पर तैयार हो, जबाब दो - अमरेश मिश्र

अगर AMU से जिन्नाह की तस्वीर हटेगी तो RSS पर देशद्रोह का मुक़दमा भी चलेगा! आखिर जिन्नाह के दामाद और पोते से पैसा कौन लेता रहा है? उत्तर प्रदेश मुख्यमन्त्री योगी बड़े ताव से कहते हैं, की AMU मे जिन्नाह की तस्वीर नही लगेगी। मान लिया।

सारे क़ानून ताक़ पर रख कर हटा दो जिन्नाह की तस्वीर AMU से। कोई बात नही। हम साथ देंगे। अंग्रेजों, RSS-हिन्दू महासभा और कांग्रेस के दक्षिणपन्थी हिस्से के बाद, जिन्नाह आखिर विभाजन के लिये ज़िम्मेदार थे।
पर पहले कुछ सवालों का जवाब दो:
1. 1936 से मुंबई मे जिन्नाह का विशाल बंगला यानी जिन्नाह हाउस है। 2014 से महाराष्ट्र मे भाजपा सरकार है। कब से मांग उठ रही है कि जिन्नाह हाउस को 'विभाजन विरोधी' या बाल गंगाधर तिलक के नाम पर एक म्यूज़ियम मे तब्दील कर दो। भाजपा सरकार ने आज तक एक नही सुनी।
2. लाल कृष्ण अडवाणी पाकिस्तान जाकर जिन्नाह को 'धर्म-निरपेक्ष' कह आये थे। अडवाणी पर कार्यवाही होनी चाहिये।
3. जिन्नाह का सगा दामाद और पोता, मशहूर उद्योगपति नुस्ली वाडिया, RSS नेता नानाजी देशमुख, के प्रमुख फाईनेंसर रहे हैं। नानाजी देशमुख के चित्रकूट और गोण्डा आश्रम जिन्नाह-वाडिया परिवार के पैसे से बने हैं।
4. नानाजी देशमुख और जिन्नाह-वाडिया परिवार के रिश्तों की जांच होनी चाहिये। इस बात का भी पता लगाना चाहिये कि RSS ने जिन्नाह-वाडिया परिवार से कितना पैसा एंठा।
5. जिन्नाह ने पाकिस्तान बनवाया। नानाजी देशमुख तो मर चुके हैं।RSS पर जिन्नाह-वाडिया से इतने क़रीबी और सन्दिग्ध रिश्ते रखने के जुर्म मे मुक़दमा चलना चाहिये।
बोलो योगी, तैयार हो?
अमरेश मिश्र

Tags:    
Share it
Top