राष्ट्रीय

कांग्रेस में नेतृत्व विवाद? सोनिया गांधी पद छोड़ेंगी, चुनना होगा नया मुखिया

Arun Mishra
23 Aug 2020 1:45 PM GMT
कांग्रेस में नेतृत्व विवाद? सोनिया गांधी पद छोड़ेंगी, चुनना होगा नया मुखिया
x
लंबे समय से कांग्रेस में पूर्णकालिक अध्यक्ष पद की मांग चल रही है

नई दिल्ली : सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ेंगी. लंबे समय से कांग्रेस में पूर्णकालिक अध्यक्ष पद की मांग चल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के सूत्रों ने बताया कि सोनिया ने पार्टी सहयोगियों ने कहा है कि उन्होंने एक साल के लिए अंतरिम अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और वह पार्टी अध्यक्ष पद से हटना चाहेंगी और उन्हें पार्टी का नया अध्यक्ष चुनना चाहिए.

कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक कल सोमवार को होने जा रही है और सूत्रों ने बताया कि यह बैठक संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया है लेकिन उम्मीद है कि सोनिया गांधी फिर से पद छोड़ने की इच्छा जताएंगी और सदस्यों से कहेंगी कि वे खुद अपने पार्टी का नेता चुन लें.

अमरिंदर सिंह ने किया विरोध

लंबे समय से कांग्रेस में संगठन के स्तर पर बदलाव को लेकर चर्चा चल रही है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के लिए कांग्रेस दो धड़ों में बंटी दिख रही है. एक धड़ा पार्टी नेतृत्व सहित संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव की मांग कर रहा है तो एक गुट ने गांधी परिवार को चुनौती देने को गलत बता रहा है.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गांधी परिवार के नेतृत्व को चुनौती दिए जाने का विरोध किया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री और अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि यह समय इस तरह के मुद्दों को उठाने का नहीं है. अभी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष की जरूरत है जिसने देश के संवैधानिक और लोकतांत्रिक सिद्धांतों को ध्वस्त कर दिया है.


Next Story