राष्ट्रीय

न PM मोदी न राष्ट्रपति मुर्मू... नई संसद के उद्घाटन के लिए ओवैसी ने उछाला ये नाम, बोले- तभी होंगे शामिल

Arun Mishra
24 May 2023 10:33 AM GMT
न PM मोदी न राष्ट्रपति मुर्मू... नई संसद के उद्घाटन के लिए ओवैसी ने उछाला ये नाम, बोले- तभी होंगे शामिल
x
नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले ही विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

नई दिल्ली: नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करनेवाले हैं। उद्घाटन से पहले ही विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अधिकांश विपक्षी दलों ने मोदी के हाथों उद्घाटन का विरोध करते हुए इस समारोह के बहिष्कार का ऐलान किया है।

ओवैसी ने कहा कि नई संसद की जरूरत है, इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता, क्योंकि मौजूदा संसद भवन को फायर डिपार्टमेंट की एनओसी ही नहीं है. उन्होंने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद पीएम ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसका एजेंडा एक राष्ट्र, एक चुनाव था. तकरीबन सभी पार्टियां इससे सहमत थीं. हालांकि मैंने और सीताराम येचुरी ने इसका विरोध किया था. मैंने नई लोकसभा बनाने का प्रस्ताव दिया था. उस वक्त पीएम मुझे पर बहुत नाराज हुए थे. ओवैसी ने कहा कि हमारा बस इस बात पर विरोध है कि पीएम नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन क्यों कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि थ्योरी ऑफ सेप्रेशन ऑफ पावर संविधान का हिस्सा है. अगर पीएम उद्घाटन करेंगे तो ये संविधान का उल्लंघन होगा. प्रधानमंत्री को नए संसद भवन का उद्घाटन नहीं करना चाहिए. प्रधानमंत्री के अलावा राष्ट्रपति को भी इसका उद्घाटन नहीं करना चाहिए.

उन्होंने नाम सुझाते हुए कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से इसका उद्घाटन करवाना चाहिए. अगर उनसे उद्घाटन नहीं कराया जाएग तो हम (AIMIM) भी समारोह में शामिल नहीं होंगे.


Next Story