राष्ट्रीय

लॉकडाउन तोड़ने की कड़ी सजा, पुलिस ने सड़क पर ऐसा सिखाया

Shiv Kumar Mishra
25 March 2020 9:35 AM GMT
लॉकडाउन तोड़ने की कड़ी सजा, पुलिस ने सड़क पर ऐसा सिखाया
x

कोरोना वायरस को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाना बेहद जरूरी है. इसी के मद्देनज़र भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का आदेश दिया है. बुधवार को लॉकडाउन का पहला दिन है और देशभर में इसका असर भी शुरू हो गया है. लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो बाहर निकल रहे हैं, जम्मू-कश्मीर में ऐसा करने वालों को पुलिस ने सड़क पर ही सज़ा दी है.

जम्मू-कश्मीर में कुछ लोग बुधवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करते पकड़े गए, ऐसे लोगों को स्थानीय पुलिस ने सड़क पर कुछ दूरी पर बनाए गए घेरों में बैठाया. पुलिस की ओर से हिदायत दी जा रही है कि लोगों को दूरी बनाए रखने और लॉकडाउन का पालन करना जरूरी है.

गौरतलब है कि कुछ राज्यों ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी एक्शन लिया है और एफआईआर भी दर्ज की है, ऐसे में लोग अंदर रहेंगे तो ही वह किसी सजा से सुरक्षित रह पाएंगे.


इससे पहले भी कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जहां पर लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए हैं. वहां पुलिस की ओर से लोगों को मुर्गा बनाया जा रहा है या फिर उठक-बैठक करवाई जा रही है. पुलिस की ओर से यही अपील की जा रही है कि लोग अपने घर में ही बने रहें.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

हालांकि, इस लॉकडाउन के बीच जरूरत का सामान लेने की छूट मिलेगी. सब्जी, फल, दूध की दुकानें, मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे. ऐसे में सरकार की ओर से कहा गया है कि कोई पैनिक ना ले.बुधवार को भी देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन के दौरान जरूरत के सामान की दुकानें खुली हुई दिखीं. इस दौरान कई दुकानों पर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उपाय अपनाते हुए दिखे ताकि एक दूसरे से समान दूरी बनाई जा सके.

Next Story