Home > सुप्रीम कोर्ट के सामने आई अनोखी याचिका, जज ने कहा- 'ऐसा सिर्फ भगवान ही कर सकता'

सुप्रीम कोर्ट के सामने आई अनोखी याचिका, जज ने कहा- 'ऐसा सिर्फ भगवान ही कर सकता'

सुप्रीम कोर्ट के सामने एक अजीबोगरीब याचिका सामने आई, जिसपर सुनवाई करने से कोर्ट ने भी हाथ खड़े कर दिए। यहां तक की कोर्ट को कहना पड़ा कि वह भगवान नहीं...

 Vikas Kumar |  2017-09-23 10:30:51.0  |  नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट के सामने आई अनोखी याचिका, जज ने कहा- ऐसा सिर्फ भगवान ही कर सकता

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के सामने एक अजीबोगरीब याचिका सामने आई, जिसपर सुनवाई करने से कोर्ट ने भी हाथ खड़े कर दिए। यहां तक की कोर्ट को कहना पड़ा कि वह भगवान नहीं जो सब कुछ कर दें। यह काम भगवान ही कर सकते है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एक याचिका में देश से मच्छरों को समाप्त करने का आदेश जारी करने की अपील की गई थी। इस याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने कहा कि हम भगवान नहीं हैं। यह काम केवल ईश्वर कर सकता है।

न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने इस याचिका पर कहा, 'हम सभी के घरों में जाकर यह नहीं कह सकते कि वहां कोई मच्छर या मक्खी है और उसे हटाइए।' पीठ ने कहा, 'आप हमसे जो करने के लिए कह रहे हैं, वो सिर्फ ईश्वर ही कर सकता है। हमसे वो काम करने को नहीं कहें, जो केवल भगवान कर सकते हैं। हम भगवान नहीं हैं।'

याचिकाकर्ता धनेश ईशधन ने कोर्ट से गुहार लगाई कि कोर्ट सरकार को आदेश दे कि मच्छरों से पैदा होने वाली बीमारियों के कारण मच्छरों को खत्म करने के लिए गाइडलाइन्स बनाई जाए। पीठ ने धनेश ईशधन की याचिका को खारिज करते हुए कहा, 'याचिका दाखिल करने का एक तरीका होता है।' बता दें दुनिया भर में 7,25,000 लोगों की मौत मच्छर के काटने के बाद होने वाली बीमारियों से जुड़ी हैं।

Tags:    
Share it
Top