Home > राष्ट्रीय > सुप्रीम कोर्ट की नई पहल ,बुधवार को नहीं होगी किसी नए मामले की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट की नई पहल ,बुधवार को नहीं होगी किसी नए मामले की सुनवाई

चीफ जस्टिस ने अन्य जजों से आग्रह भी किया कि अगर बुधवार को कोई वकील नया मामला लेकर आए तो सुनने से इनकार कर दीजिए।

 Sujeet Kumar Gupta |  8 July 2019 6:12 AM GMT  |  नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट की नई पहल ,बुधवार को नहीं होगी किसी नए मामले की सुनवाई

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में मुकदमें के बढ़ते बोझ के देखते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने पुराने मुकदमों के निपटारे को प्राथमिकता बताते हुए एक नई पहल की है। सोमवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता है पुराने लंबित मामलों का निपटारा किया जाए। बुधवार के दिन अब नए मामले सूची में शामिल नहीं किए जाएंगे। इसे लेकर चीफ जस्टिस ने अन्य जजों से आग्रह भी किया कि अगर बुधवार को कोई वकील नया मामला लेकर आए तो सुनने से इनकार कर दीजिए। बतादे की एक वकील अपनी याचिका पर 10 जुलाई यानि बुधवार को बिहार के चमकी बुखार मामले की लिस्टिंग की मांग कर रहा था, जिस पर चीफ जस्टिस ने यह निर्देश दिए।

हालांकि इससे पहले आज बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत के मामले की सुनवाई की मांग की गई। याचिकाकर्ता ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच से कहा कि मामले की सुनवाई 10 दिनों के बाद होनी थी लेकिन अभी तक मामले की लिस्टिंग नहीं हुई। तब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि हम जल्द ही याचिका को सूचीबद्ध करेंगे। रजंन गोगोई ने 3 अक्टूबर 2018 को भारत के 46वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ लिया।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top