राष्ट्रीय

हरीश साल्वे से फोन पर बात कर सुषमा स्वराज ने दुनिया छोड़ दी!

Special Coverage News
7 Aug 2019 1:53 AM GMT
हरीश साल्वे से फोन पर बात कर सुषमा स्वराज ने दुनिया छोड़ दी!
x

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया. वह 67 वर्ष की थीं. एम्स के सूत्रों ने बताया कि स्वराज को रात 10 बजकर 15 मिनट पर अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.स्वराज ने मंगलवार रात करीब 8:50 PM पर प्रसिद्ध वकील हरीश साल्वे (Harish Salve) को फोन करके कहा था कि बुधवार को वह अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) में कुलभूषण जाधव का केस लड़ने की फीस लेकर जाएं.

हरीश साल्वे ने महज एक रुपए की फीस के एवज में अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) में कुलभूषण जाधव के केस की पैरवी की थी. खुद सुषमा इस बात को ट्वीट करके बताया था. फिर एक घंटे बाद उनका निधन हो गया. साल्वे ने उनके निधन के बाद मीडिया को यह जानकारी दी.

साल्वे ने कहा, "मैंने मंगलवार रात करीब 08:50 पर उनसे बातचीत की. यह बहुत ही आत्मीय बातचीत थी. उन्होंने मुझसे कहा कि मैं उनके मुलाकात करूं. वह मुझे जाधव केस की 1 रुपये फीस देना चाहती थीं. मैंने कहा मैं उस बहुमूल्य फीस को लेने जरूर आऊंगा."

7:23 PM पर पीएम मोदी को किया था धन्यवाद ट्वीट

स्वराज ने मंगलवार शाम 7:23 PM पर जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के लोकसभा में पास हो जानेे पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया था, जिसमें लिखा, 'प्रधान मंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.'

परिवार के लोगों का कहना है कि रात करीब 9 बजे उन्हें बेचैनी महसूस हुई. आनन-फानन में उन्हें एम्स ले जाया गया. यहां डॉक्टरों की टीम ने उनकी हालत में सुधार लाने की पूरी कोशिश की, लेकिन संभव नहीं हो सका.





Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story