राष्ट्रीय

TMC में बड़ी टूट, 11 विधायक, 1 सांसद और 1 पूर्व सांसद अमित शाह के समक्ष बीजेपी में शामिल हुए

Arun Mishra
19 Dec 2020 10:29 AM GMT
TMC में बड़ी टूट, 11 विधायक, 1 सांसद और 1 पूर्व सांसद अमित शाह के समक्ष बीजेपी में शामिल हुए
x

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की राजनीति में आज का दिन सियासी घटनाक्रमों से भरा रहने वाला है। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दवार नेता अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल में है। उन्होंने पश्चिम मिदनापुर में रैली की। इस दौरान शुभेंदु अधिकारी सहित टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस के एक सांसद, नौ विधायक, एक पूर्व मंत्री, एक एमओएस, 13 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अधिकारी बीजेपी में शामिल हुए।

बीजेपी में शामिल होते हो बोले शुभेंदु अधिकारी, इस बार बीजेपी की होगी जीत

शुभेंदु ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा- शुभेंदु अधिकारी को पार्टी से जो भी निर्देश मिलेगा उसका पालन करेगा। मैं छात्र राजनीति से यहां तक पहुंचा हूं। जब टीएमसी का गठन हुआ था तब अटल बिहारी बाजपेयी ममता के घर आए थे। टीएमसी एनडीए का हिस्सा था। इस बार के चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, तृणमूल कांग्रेस दूसरे नंबर पर चली जाएगी।

अमित शाह बोले, अकेली रह जाएंगी ममता

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- 11 विधायक, 1 सांसद और 1 पूर्व सांसद, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं। कांग्रेस, टीएमसी, सीपीएम के अच्छे लोग आज पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने के लिए बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ममता दीदी कहती हैं कि बीजेपी दलबदल करती है, मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आपकी मूल पार्टी क्या थी? आप कांग्रेस छोड़कर आईं थीं, तब वह दलबदल नहीं था क्या। चुनाव आते आते ममता बनर्जी अकेली रह जाएंगी।

200 से अधिक सीटों के साथ बनाएंगे सरकार: शाह

अमित शाह ने कहा- कुछ लोग कहते थे कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का खाता नहीं खुलेगा, हमने 18 सीटें जीतीं। जब विधानसभा चुनाव का परिणाम आए देख लेना इस बार 200 सीटों से ज्यादा सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। आपने वादा किया था बंगाल के विकास का। बंगाल का तो विकास नहीं हुआ यहां टोलबाजी बढ़ गई। आपने वादा किया था भ्रष्टाचार हटाने का, मोदी जी ने अंफान तूफान के लिए जो पैसा भेजा था टीएमसी के गुंडों को दे दिया। मोदी जी ने गरीबों के लिए जो राशन भेजा वह टीएमसी के गुंडें चपत कर गए। कोर्ट को सीएजी जांच का आदेश देना पड़ा। ममता बनर्जी आपको शर्म आनी चाहिए।

'पूरा बंगाल ममता के खिलाफ'

शाह ने कहा- हमारी पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले के वाहनों पर हमला किया गया। हम डर जाएंगे क्या? हमारे 300 से ज्यादा कार्यकर्ता मारे गए हैं। आप जितनी हिंसा करोगी, बीजेपी के कार्यकर्ता उतने जोर से आपका सामना करेंगे। कितने लोगों को मारेंगी, पूरा बंगाल आपके खिलाफ खड़ा हो गया है।

Next Story