राष्ट्रीय

शिक्षक दिवस एक ऐसा अवसर है जब हम उन सभी शिक्षकों की समर्पित सेवाओं का सम्मान करते हैं : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Desk Editor
4 Sep 2021 1:37 PM GMT
शिक्षक दिवस एक ऐसा अवसर है जब हम उन सभी शिक्षकों की समर्पित सेवाओं का सम्मान करते हैं : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
x
शिक्षक दिवस एक ऐसा अवसर है जब हम उन सभी शिक्षकों की समर्पित सेवाओं का सम्मान करते हैं, जो हमारे बच्चों के बौद्धिक और नैतिक विकास में अग्रणी भूमिका निभाते हैं।

पीआईबी, नई दिल्ली : कल 5 सितंबर है, जिसके उपलक्ष्य में समस्त भारतवर्ष में शिक्षक दिवस मनाने की परंपरा चली आ रही है। इसी कड़ी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर सभी शिक्षकों और छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं।

एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, "महान शिक्षाविद्, दार्शनिक और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षक दिवस मनाया जाता है। शिक्षक दिवस के अवसर पर, मैं सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

शिक्षक दिवस एक ऐसा अवसर है जब हम उन सभी शिक्षकों की समर्पित सेवाओं का सम्मान करते हैं, जो हमारे बच्चों के बौद्धिक और नैतिक विकास में अग्रणी भूमिका निभाते हैं। भारतीय परंपरा में शिक्षकों को देवतुल्य माना जाता है।

कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान, शिक्षकों की कार्यशैली में भी बड़ा बदलाव आया है। लॉकडाउन के दौरान, हमारे शिक्षकों ने शिक्षा के ऑनलाइन माध्यम से जुड़ी हर चुनौती को स्वीकार किया है। उन्होंने विद्यार्थियों की निर्बाध शिक्षा को संभव बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं।

इस अवसर पर, हम सब मिलकर एक सुदृढ़ और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान देने वाले संपूर्ण शिक्षक समुदाय के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें।"

Next Story