राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला, दो जवान शहीद

Arun Mishra
26 Nov 2020 1:17 PM GMT
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला, दो जवान शहीद
x
आतंकवादियों ने गुरुवार को श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर शारियाबाद में एक गश्ती दल पर हमला किया।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि श्रीनगर के एचएमटी इलाके में दोपहर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी जिस दौरान दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को आर्मी बेस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस बीच सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

आतंकवादियों ने गुरुवार को श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर शारियाबाद में एक गश्ती दल पर हमला किया। सूत्रों के अनुसार, आतंकवादियों ने गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया और उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिससे 2 सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।

इंडियन आर्मी रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) पर यह हमला मुंबई 26/11 हमले की 12वीं बरसी पर किया गया। जम्मू और कश्मीर पुलिस एसओजी और सीआरपीएफ वैली क्यूएटी ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और हमलावरों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह हमला जम्मू और कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों से ठीक एक दिन पहले किया गया है। सुरक्षा बलों को इनपुट मिले हैं कि आतंकवादी डीडीसी चुनाव में रुकावट डालने के लिए हमलों की साजिश रच रहे हैं।

इन्हीं टिप पर काम करते हुए 19 नवंबर को जम्मू में नगरोटा के पास मुठभेड़ में ट्रक में यात्रा कर रहे जैश के 4 आतंकवादियों को मार दिया गया था। इन आतंकवादियों ने सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी।

Next Story