राष्ट्रीय

आगरा के कपूर परिवार ने जीती Corona से जंग

Shiv Kumar Mishra
14 March 2020 5:26 PM GMT
आगरा के कपूर परिवार ने जीती Corona से जंग
x
परिवार के 6 में से 4 लोग देर रात तक आगरा पहुंचेंगे. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने सभी को संक्रमण मुक्त घोषित किया है.

आगरा: देशभर में कोरोना वायरस की दहशत के बीच अच्छी खबर सामने आई है. वायरस से पीड़ित जूता व्यवसाई के परिवार ने कोरोना से जंग जीत ली है, परिवार पूरी तरह से स्वस्थ हो गया है. परिवार के 6 में से 4 लोग देर रात तक आगरा पहुंचेंगे. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने सभी को संक्रमण मुक्त घोषित किया है.

25 फरवरी को इटली से लौटा था परिवार

आगरा की कपूर फैमली शहर में जूते का कारोबार करती है. परिवार अपने दोस्त की फैमली के साथ दिल्ली से इटली गया था. 25 फरवरी को ये परिवार वापस लौटा. जिसके कुछ ही दिन बाद दिल्ली स्थित परिवार के व्यक्ति को खांसी जुकाम की शिकायत मिली. जब जांच की तो वो कोरोनो वायरस से संदिग्ध मिला. इस खबर के बाद आगरा के कपूर परिवार के 13 सदस्यों का जिला अस्पताल में चैकअप किया गया. जिसमें से 6 लोगों को दिल्ली रैफर किया गया. सभी को दिल्ली में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. सभी के सैंपलस की जांच पुणे के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ विरोलॉजी (एनआईवी) में की गई थी. साथ ही इस परिवार के संपर्क में आए लोगों की जांच भी की गई थी. वहीं अब सभी को संक्रमण मुक्त घोषित किया गया है.

यूपी में 12 लोगों में कोरोना की पुष्टि

उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 12 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. 11 मार्च तक 9 टेस्ट पॉजिटिव निकले थे वहीं आज 1 की संख्या और बढ़ी है. आगरा में 7, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 1 और लखनऊ में 2 मरीज में कोरोना को पुष्टि हुई है.

लखनऊ में कोरोना के 11 और संदिग्ध भर्ती कराए गए हैं. अब तक कुल 598 टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं वहीं 107 के टेस्ट का इंतेजार किया जा रहा है. अब तक एयरपोर्ट पर 19,473 को थर्मल स्कैनिंग हुई है वहीं भारत-नेपाल सीमा पर 12 लाख 81 हजार से ज्यादा लोगों की स्कैनिंग की गई है. उत्तर प्रदेश में आज कुल 14 कोरोना के संदिग्ध भर्ती हुए हैं.

Next Story