राष्ट्रीय

दाल, आटा, तेल, दूध, टमाटर, मिर्ची, अदरक, मसाले सबके दाम आसमान छू रहे हैं, सरकार खामोश क्यों?

Shiv Kumar Mishra
4 July 2023 12:29 PM GMT
दाल, आटा, तेल, दूध, टमाटर, मिर्ची, अदरक, मसाले सबके दाम आसमान छू रहे हैं, सरकार खामोश क्यों?
x
म से मोदी और म से महंगाई, मोदी और महंगाई अब पर्यायवाची शब्द बन चुके हैं। मोदी जी को अब महामानव नही महंगाई मानव पुकारना चाहिए। कांग्रेस नेता नेटा डीसूजा बोलीं।

नई दिल्ली : अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने आज राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डीसूजा के नेतृत्व में बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर सरकार की नाकामी और पीएम मोदी सहित उनके मंत्रियों की चुप्पी को लेकर नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

इस मौके पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डीसूजा ने कहा कि महंगाई कंट्रोल करने में मोदी जी और उनकी वित्त मंत्री पूरी तरह विफल रहे हैं। आम आदमी की थाली से धीरे-धीरे खाने का सब सामान गायब हो रहा है। दाल, आटा, तेल, दूध, टमाटर, मिर्ची, अदरक, मसाले सबके दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार PR मैनेजमेंट में बिजी है। ऐसी सरकार का क्या फायदा जो अपनी जनता को दो वक़्त की रोटी भी ना दे सके।

नेटा डीसूजा ने कहा कि भाजपा सरकार, महंगाई और बेरोजगारी में हर रोज़ नया रिकॉर्ड बनाती जा रही है। इन लोगों ने 2014 में वादा किया था किसान की आय दोगुनी करने का, युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का, लेकिन कल आये बेरोज़गारी दर के आँकड़े सच्चाई चीख-चीखकर बयान कर रहे हैं। देश का नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहा है लेकिन 'बॉस' के पास चुनाव प्रचार और विदेश दौरों से फुर्सत ही नही है।

नेटा डीसूजा ने कहा कि म से मोदी और म से महंगाई, मोदी और महंगाई अब पर्यायवाची शब्द बन चुके हैं। मोदी जी को अब महामानव नही महंगाई मानव पुकारना चाहिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों से टैक्स वसूलती है, आटा से लेकर दही तक हर चीज पर टैक्स वसूला जाता है लेकिन मोदी जी के खास विलफूल डिफॉल्टर मित्रों को पिछले दरवाजे से छूट दे दी जाती है। अपने उद्योगपति मित्र को फायदा पहुंचाने के लिए देश की गरीब जनता का खून चूसना बंद करिए मोदी जी। महंगाई से जूझती जनता को तुरंत राहत दीजिए और अगर ऐसा नहीं कर सकते तो प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़ दिजिए।

इस दौरान अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अनेकों कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डीसूजा जी के नेतृत्व में बीजेपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रही थीं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने हमारी शांतिपूर्ण प्रर्दशन को जोर जबरदस्ती और बलपूर्वक रोकने का काम किया। कई पुरूष पुलिसकर्मियों ने हमारी अध्यक्ष और महिला कार्यकर्ताओं के साथ धक्कामुकी और खींचतान जैसी घिनौनी हरकत की। जिसके बाद नेटा डीसूजा जी समेत अनेकों महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।

Next Story