राष्ट्रीय

सरकार को 100 करोड़ के मेडिकल इक्विमेंट डोनेट करेगा TikTok

Arun Mishra
2 April 2020 6:07 AM GMT
सरकार को 100 करोड़ के मेडिकल इक्विमेंट डोनेट करेगा TikTok
x
TikTok न्यूज रूम के मुताबिक इसमें 400,000 हैजमेट सूट्स (प्रोटेक्टिव सूट्स) और 200,000 मास्क शामिल होंगे.

कोरोना महामारी के बीच चीनी वीडियो शेयरिंग और सोशल नेटवर्किंग ऐप TikTok भारत में डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए 100 करोड़ रुपये के मेडिकल इक्विपमेंट डोनेट करेगा. TikTok न्यूज रूम के मुताबिक इसमें 400,000 हैजमेट सूट्स (प्रोटेक्टिव सूट्स) और 200,000 मास्क शामिल होंगे.

सोशल नेटवर्क सर्विस का कहना है कि वो मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर को ये इक्विपमेंट्स देने के लिए मिनिस्ट्री ऑफ टेक्सटाइल्स के साथ काम कर रही है. पोस्ट में ये भी कहा गया है कि आने वाले समय में कंपनी और डोनेशन कर सरकार को मदद करने के लिए तैयार है.

TikTok ने एक स्टेटमेंट में कोरोना महामारी के समय डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के महत्व के बारे में कहा है. कंपनी ने कहा है कि वे वायरस से सबसे ज्यादा खतरे में रहते हैं और उनके एक्सपोज होने की ज्यादा संभावना रहती है. इनकी सेफ्टी के लिए हम 400,000 हैजमेट मेडिकल प्रोटेक्टिव सूट्स भारत सरकार को डोनेट कर रहे हैं.

साथ ही आपको बता दें TikTok ने दिल्ली और महाराष्ट्र सरकार को लोकल और स्टेट लेवल मेडिकल वर्कर्स के लिए 200,000 मास्क भी डोनेट किए हैं. कंपनी ने कहा है, 'भारत में नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, हम आने वाले समय में भी अतिरिक्त दान के जरिए समर्थन को आगे आएंगे.'

भारत में इस समय 21 दिनों का लॉकडाउन भारत सरकार द्वारा किया गया है. ऐसे में लोग अपनी सुरक्षा के लिए घरों में हैं. वहीं, डॉक्टर्स अस्पतालों में संक्रमितों का इलाज कर रहे हैं.

Next Story