राष्ट्रीय

जिस न्याय का पूरा देश इंतजार कर रहा है उसी के लिए केंद्रीय मंत्री अठावले ने अनशन पर बैठने की दी चेतावनी

Sujeet Kumar Gupta
24 Jan 2020 8:52 AM GMT
जिस न्याय का पूरा देश इंतजार कर रहा है उसी के लिए केंद्रीय मंत्री अठावले ने अनशन पर बैठने की दी चेतावनी
x

नई दिल्ली। जिस सजा का इंतजार पूरा देश पलके बिछाये कर रहा उसी के लिए सामाजिक कार्यकर्ता और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है की निर्भया के आरोपियों को जब तक सजा नहीं मिलेगी, तब तक मैं अनशन पर बैठा रहूंगा फांसी की सजा देने की मांग को लेकर अन्ना हजारे मौन व्रत पर बैठे है।

बतादें कि निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने की तैयारियां जेल में चल रही हैं. इस बीच, खबर आई है कि चारों दोषियों को फांसी देने के लिये जल्लाद 30 जनवरी को दिल्ली पहुंच जाएगा। जहां पर 1 फरवरी को चारों दोषियों को फांसी देनी है। हालांकि इससे पहले भी सात जनवरी 2020 को दोषियों को डेथ वारंट जारी किया था, जिसके अनुसार दोषियों को 22 जनवरी को फांसी होनी थी। लेकिन दोषियों के कुछ केस लंबित होने के चलते उन्होंने दोबारा डेथ वारंट जारी करना पड़ा था जिसके अनुसार निर्भया के दोषियों को 1 फरवरी 2020 सुबह छह बजे फांसी होगी।

गौरतलब है कि, दिल्ली में सात साल पहले 16 दिसंबर की रात को एक नाबालिग समेत छह लोगों ने चलती बस में 23 वर्षीय छात्रा से सामूहिक बलात्कार किया था और उसे बस से बाहर सड़क के किनारे फेंक दिया था. सिंगापुर में 29 दिसंबर 2012 को एक अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गयी थी. मामले में एक दोषी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. आरोपियों में से एक नाबालिग था, जिसे किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी ठहराया था और तीन साल की सजा के बाद उसे सुधार गृह से रिहा किया गया था. शीर्ष अदालत ने अपने 2017 के फैसले में दिल्ली उच्च न्यायालय और निचली अदालत द्वारा मामले में सुनाई गई फांसी की सजा को बरकरार रखा था।



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story