राष्ट्रीय

UPSC प्रारंभिक परीक्षा पर अब 30 सितंबर को सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा शपथपत्र

Arun Mishra
28 Sep 2020 7:31 AM GMT
UPSC प्रारंभिक परीक्षा पर अब 30 सितंबर को सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा शपथपत्र
x
कोरोना काल में इसे टालने के लिए अर्जी लगाई गई थी. अब अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी.

यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने वाली मांग पर सुनवाई बुधवार तक लिए टल गई है. बता दें कि यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को होनी है. कोरोना काल में इसे टालने के लिए अर्जी लगाई गई थी. अब अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी.

यूपीएससी की तरफ से वकील नरेश कौशिक पेश हुए थे. उन्हों कहा कि परीक्षा की तारीख को और नहीं टाला जा‌ सकता. वकील नरेश कौशिक ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि परीक्षा टालने से पूरी प्रक्रिया प्रभावित होगी. अब कोर्ट ने वकील कौशिक से हलफनामा दाखिल करने को कहा है. इसके लिए मंगलवार तक का वक्त दिया गया है.

बता दें कि यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में 6 लाख के करीब उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं. इन्हें देश के अलग-अलग 72 शहरों में करवाया जाना है. इन्हीं में से कुछ ने कोरोना के चलते परीक्षा को टालने की गुजारिश की है.

यह परीक्षा पहले 31 मई को होनी थी लेकिन फिर कोरोना के चलते स्थगित की गई. फिर 5 जून को यूपीएससी ने 4 अक्टूबर की नई तारीख का ऐलान किया था.

जेईई/नीट पर अर्जी सुप्रीम कोर्ट में हुई थी खारिज

बता दें कि इससे पहले जेईई/नीट के एंट्रेंस एग्जाम को टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. लेकिन उनको कोर्ट ने खारिज कर दिया था. फिर 6 राज्यों ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी उसे भी खारिज कर दिया गया था. सितंबर महीने में ये परीक्षाएं आयोजित की गई थीं.

Next Story