राष्ट्रीय

वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री समेत 45 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, कनिका के साथ पार्टी में थे शामिल

Arun Mishra
21 March 2020 12:19 PM GMT
वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री समेत 45 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, कनिका के साथ पार्टी में थे शामिल
x
स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कनिका के संपर्क में आए 50 से ज्यादा लोगों के सैम्पल लिए थे

लखनऊ : देश में कोरोना पॉजिटिव मिलीं पहली सेलेब्रिटी सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही और दूसरों की जान खतरे में डालने के आरोप में लखनऊ में केस दर्ज हुए हैं। पिछले दिनों उनके साथ पार्टी में शामिल हुईं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह समेत 45 मेहमानों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कनिका में संक्रमण मिलने के बाद तीनों नेताओं ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कनिका के संपर्क में आए 50 से ज्यादा लोगों के सैम्पल लिए थे।

कनिका के खिलाफ शुक्रवार रात लखनऊ के तीन थानों में अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई थीं। इनमें कई विसंगतियां समाने आई हैं। कनिका के मुंबई से लखनऊ पहुंचने की तारीख भी अलग लिखी गई। बताया गया है कि जब कनिका लंदन से मुंबई लौटीं तो एयरपोर्ट पर डॉक्टरों ने उन्हें घर में क्वारैंटाइन होने के लिए कहा था। लेकिन कनिका इसे नजर अंदाज करते हुए लखनऊ पहुंच गईं। यहां वे 3 पार्टियों और एक पारिवारिक आयोजन में शामिल हुई थीं।

कनिका पर जानबूझकर लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर सरोजनी नगर थाने में कनिका पर आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज हुआ है। दो अन्य एफआईआर हजरतगंज और महानगर थाने में हुईं। इनमें कनिका पर सरकार के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने और जानबूझकर लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप है। लेकिन इनमें कई विसंगतियां सामने आई हैं।

सरोजनी नगर थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, कनिका 14 मार्च को लखनऊ आई थीं। लेकिन उनके यहां पहुंचने की वास्तविक तारीख 11 मार्च है। एफआईआर में यह भी कहा गया है कि सिंगर संक्रमण के साथ ही लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंची थीं। लेकिन तब यहां रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले किसी की अलग रखने की व्यवस्था नहीं थी। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने एफआईआर में विसंगतियों की बात स्वीकार की है।

आईबी की मेहमानों पर नजर, अपार्टमेंट से परिवार घर छोड़ रहे

स्वास्थ्य विभाग ने कनिका के साथ पार्टियों में शामिल हुए सांसदों, नेताओं और वीवीआईपी की लिस्ट तैयार कर ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सीएमओ के साथ मिलकर इंटेलिजेंट ब्यूरो भी कनिका के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की जानकारी जुटा रहा है। कनिका 3 पार्टियों और एक पारिवारिक आयोजन में गई थीं, इनमें आने वाले सभी मेहमानों की लिस्ट खंगाली जा रही है। दूसरी ओर, कनिका आसपास मौजूद रहे 50 से ज्यादा लोगों के सैम्पल लिए गए, शनिवार को 45 की रिपोर्ट निगेटिव आई। कनिका लखनऊ के जिस अपार्टमेंट में रहती हैं। वहां से परिवार एहतियातन घर छोड़कर जा रहे हैं।

Next Story