Home > राष्ट्रीय > लाइव : मध्यप्रदेश और मिजोरम में वोटिंग आज, मतदाता लगे लाइन में

लाइव : मध्यप्रदेश और मिजोरम में वोटिंग आज, मतदाता लगे लाइन में

MadhyaPradeshElections

 Special Coverage News |  28 Nov 2018 3:00 AM GMT  |  MadhyaPradeshElection

लाइव : मध्यप्रदेश और मिजोरम में वोटिंग आज, मतदाता लगे लाइन में

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंदिर में पूजा अर्चना कर कहा कि कांग्रेस 140 सीटें जीतेगी और बीजेपी के कुसाशन का अंत होगा.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूजा अर्चना की और जीत की बात कही.


पीएम मोदी ने मिजोरम में चुनाव के दौरान अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की है.


मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. नक्सल प्रभावित तीन सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से हो रही है. मध्य प्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठने का सपना देख रहे शिवराज सिंह चौहान को इस बार कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलने उम्मीद है.


वहीं मिजोरम में फिलहाल कांग्रेस सत्तारूढ़ है. साल 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं मुख्य विपक्षी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के खाते में पांच और मिजोरम पीपुल्स कांफ्रेंस की झोली में एक सीट आई थी. दोनों ही राज्यों के चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी. इस चुनावी समर में छत्तीसगढ़ में वोटिंग हो चुकी है. वहीं तेलंगाना और राजस्थान में सात दिसंबर को वोटिंग होगी.


मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. शाम चार बजे तक यहां वोट डाले जाएंगे. पूर्वोत्तर के इस राज्य में फिलहाल कांग्रेस सत्तारूढ़ है. मिजो नेशनल फ्रंट कांग्रेस को चुनौती पेश कर रही है.

मध्य प्रदेश की 227 सीटों पर सुबह आठ बजे से वोट डाले जाएंगे. नक्सल प्रभावित तीन विधानसभा सीटों परसवाड़ा, बैहर और लांजी में सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं. सूबे में कुल 230 सीटें हैं. यहां मुख्य रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top