राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हुई बारिश, जानें- अपने शहर के मौसम का हाल, कब बरसेंगे बादल

Arun Mishra
16 Jun 2022 2:49 AM GMT
दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हुई बारिश, जानें- अपने शहर के मौसम का हाल, कब बरसेंगे बादल
x
मौसम के अचानक करवट लेने से लोगों को बड़ी राहत मिली है।

नई दिल्ली : भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों की मार झेल रहे दिल्ली वासियों को बारिश ने राहत दे दी है। गुरुवार देर रात दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवाएं चलीं और झमाझम बारिश हुई। उत्तर प्रदेश के नोएडा के भी कुछ इलाकों में बारिश ने दस्तक दी। मौसम के अचानक करवट लेने से लोगों को बड़ी राहत मिली है।

वहीं पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के कारण 16-18 जून के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक रूप से वर्षा हो सकती है. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि हल्की बारिश के भी आसार हैं. गुजरात के अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. यहां आज आंधी-तूफान और बारिश हो सकती है.

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी आज बारिश की उम्मीद है. यहां का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. इसके अलावा, बिहार के पटना का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां बारिश और आंधी तूफान के आने की आशंका है.

यूपी, बिहार, झारखंड आदि राज्यों के विभिन्न हिस्सों में आज बारिश के आसार हैं. skymetweather के मुताबिक, पंजाब, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा, राजस्थान, दक्षिण भारत के विभिन्न राज्यों में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा, आंधी तूफान की बात करें तो हरियाणा, यूपी, पंजाब, राजस्थान, बिहार के कुछ इलाकों में आंधी आ सकती है.

आईएमडी के मुताबिक अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ वर्षा गतिविधि में धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है.

Next Story