राष्ट्रीय

Weather Today: दिल्ली में फिर होगी बारिश, जानें कैसा रहेगा आपके राज्य का मौसम

Special Coverage Desk Editor
25 April 2024 4:35 AM GMT
Weather Today: दिल्ली में फिर होगी बारिश, जानें कैसा रहेगा आपके राज्य का मौसम
x
Delhi Weather News: इन दिनों मौसम बार-बार बदल रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में कभी तेज धूप, कभी बारिश तो कभी तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान का आना-जाना लगा हुआ है।

Delhi Weather News: इन दिनों मौसम बार-बार बदल रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में कभी तेज धूप, कभी बारिश तो कभी तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान का आना-जाना लगा हुआ है। वहीं राजधानी दिल्ली में बारिश और तेज धूप का सिलसिला चल रहा है। बीते मंगलवार को दोपहर के समय काफी तेज धूप थी। वहीं शाम होते ही लोगों की गर्मी से राहत मिली। दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई।

मौसन विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में गुरूवार को बादल छाए रह सकते हैं। वहीं शुक्रवार को बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही आज दिल्ली में तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा। गुरूवार को दिन के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही 20 से 30 किमी घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। हवाओं के कारण दिल्ली में प्रदूषण के स्थिति में काफी गिरवट आई है। बुधवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 178 पर दर्ज किया गया। वहीं, शुक्रवार 26 अप्रैल की रात में दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं अगर तापमान की बात करें तो 40 डिग्री तक पारा पहुंच सकता है।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, उत्तरी गुजरात और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी बारिश की संभावना जताई गई है। राजस्थान और दिल्ली में 28 अप्रैल के बाद मौसम में बदलाव की उम्मीद कम है। इसके बाद मौसम बिलकुल साफ हो जाएगा। साथ बारिश पर भी ब्रेक लग जाएगा। साथ ही मई के शुरुआती दिनों में तेज गर्मी पड़ेगी। इस दौरान दिल्ली समेत आसपास के कई शहरों के तापमान सीजन में पहली बार 40 डिग्री को पार कर जाएंगे। गर्मी का यह दौर लंबे समय तक चलेगा।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story