राष्ट्रीय

Wing Commander Abhinandan के पिता ने पाक में कैद पायलट पर फिल्म बनाने में की थी मदद, आज उनका ही बेटा कैद हो गया सोचा भी नहीं थे ऐसा भी होगा

Special Coverage News
28 Feb 2019 3:52 AM GMT
Wing Commander Abhinandan के पिता ने पाक में कैद पायलट पर फिल्म बनाने में की थी मदद, आज उनका ही बेटा कैद हो गया सोचा भी नहीं थे ऐसा भी होगा
x

रुपहले पर्दे पर बुनी हुई कहानियां को उसे बनाने वाला पल भर के लिए जीता है, महसूस करता है। पर सोचिए कि ऐसी कहानी बुनने वाले के लिए छोटी सी त्रासदी हकीकत हो जाए फिर उसके दिलपर क्या गुजरेगी? कभी-कभी जिंदगी में कहानियां यूं ही सोच ली जाती है और कभी-कभी वो कहानियां अप्रिय घटना बनकर हमारे सामने आती हैं। कुछ ऐसी हुआ है विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान के पिता के साथ। देश के दुश्मनों से लोहा लेते हुए विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान पहुंच गए। वह पाकिस्तान की आर्मी के गिरफ्त में हैं। विंग कमांडर अभिनंदन के पिता पूर्व एयर मार्शल सिमकुट्टी वर्द्धमान ने कुछ साल पहले ही दक्षिण फिल्मों के दिग्गज निर्देशक मणिरत्नम को कारगिल युद्ध पर आधारित एक फिल्म में काफी मदद की थी।

2017 में रिलीज हुई फिल्म 'कातरु वेलियिदाई' में एयर फोर्स की ही कहानी है इस फिल्म में अभिनंदन के पिता ने मणिरत्नम के सलाहकार की भूमिका निभाई थी। इसमें वरुण चक्रपाणी 1999 करगिल युद्ध के दौरान दुश्मन देश की सीमा में घुस जाते हैं। जिसके बाद उनका फाइटर जेट तबाह हो जाता है और वह पाकिस्तान के रावलपिंडी में पहुंच जाते हैं।इसके बाद दुश्मन सेना उन्हें पकड़कर प्रताड़ित करती है।

बीते बुधवार को विंग कमांडर अभिनंदन एक मिशन पर थे इस दौरान उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान की सेना ने कैद कर लिया।पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उनके पास पायलट अभिनंदन हैं और सेना के कायदे कानून के हिसाब से उनके साथ बर्ताव किया जा रहा है। अभिनंदन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें कहीं उन्हें टार्चर सहते दिखाया गया है तो कहीं पाकिस्तान की सेना के जवान उनके साथ पूछताछ करते नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर अभिनंदन के समर्थन में कई वीडियो वायरल हो रहे हैं और लोग अभिनंदन की वापसी की मांग कर रहे हैं। डिफेंस पोर्टल भारत रक्षक डॉट कॉम के मुताबिक 19 जून 2014 से अभिनंदन फाइटर पायलट के तौर पर तैनात थे।हाल ही में वेलिंगटन में उन्होंने ट्रेनिंग भी ली थी।बता दें कि अभिनंदन शादीशुदा हैं और उनकी मां डॉक्टर हैं जबकि उनके पिता को परम विशिष्ट सेवा मैडल दिया गया है।

Next Story