राष्ट्रीय

यशवंत सिन्हा का TMC से इस्तीफा, हो सकते हैं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार

Arun Mishra
21 Jun 2022 5:55 AM GMT
यशवंत सिन्हा का TMC से इस्तीफा, हो सकते हैं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार
x
पूर्व वित्त व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) से इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्ली : पूर्व वित्त व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) से इस्तीफा दे दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि विपक्ष की तरफ से उन्हें राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जा सकता है। एक सोशल मीडिया पोस्ट कर उन्होंने कहा- 'ममता जी ने TMC में मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाई, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं। अब समय आ गया है कि मैं एक बड़े उद्देश्य के लिए पार्टी से अलग हो जाऊं ताकि विपक्ष को एकजुट करने के लिए काम कर सकूं। मुझे उम्मीद है कि ममता जी मेरे इस कदम को स्वीकार करेंगी।

देश में जारी राष्ट्रपति चुनाव की गहमागहमी के बीच पूर्व वित्त मंत्री कार तृणमूल कांग्रेस के नेता यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा को राष्ट्रपति चुनाव के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक यशवंत सिन्हा विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकते हैं। बताते चलें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति के लिए विपक्ष के एक साथी उम्मीदवार के तौर पर महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पवार का नाम सुझाया था लेकिन उन्होंने अंतिम समय में राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार बनने से इंकार कर दिया था।

शरद पवार के अलावा फारूक अब्दुल्ला और दूसरे लोगों ने भी राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है। ऐसे में यशवंत सिन्हा के तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने के साथ ही चर्चा जोरों पर है कि वह राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार हो सकते हैं। दूसरी ओर सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन अभी तक अपने गठबंधन से राष्ट्रपति के लिए किसी भी नाम का चुनाव नहीं किया है। अब देखने वाली बात यह होगी पक्ष और विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार कौन होते हैं।

Next Story