Archived

OMG! इस अस्पताल में डॉक्टर नहीं भूत-प्रेत करते हैं इलाज

Vikas Kumar
6 May 2017 12:16 PM GMT
OMG! इस अस्पताल में डॉक्टर नहीं भूत-प्रेत करते हैं इलाज
x
नई दिल्ली : बीमार लोगों को इलाज के लिए किसी हॉस्पिटल में या किसी डॉक्टर के पास ले जाते है ये तो सभी जानते है। लेकिन अगर हम आपको कहें की एक ऐसी जगह भी है जहां बीमारी का इलाज डॉक्टर नही बल्कि भूत-प्रेत करते हैं। जी हां, आपको शायद यकीन न हो लेकिन ये सच है। आज हम आपको उस अस्पताल के बारे बता रहे है।

ये अस्पताल यूपी के गोरखपुर के एक गांव रायगंज में है। जहां बीमार मरीजों की बीमारी का इलाज डॉक्टर नहीं बल्कि भूत प्रेत करते है
और सबसे बड़ी बात वहां पर बिना दवाईयों के ही इलाज होता है।

जानें क्या है मामला

दरअशल, जो भी मरीज इस गावं में इलाज के लिए आते हैं, उसे अस्पताल के बाहर कीचड़ से भरे गड्ढे में कूदना पड़ता है। उस गड्ढे के बारे में कहा जाता है उसी गड्ढे में भूत-प्रेत रहते हैं और उस कीचड़ में ही वो मरीज का इलाज करते हैं।

आपके ये जानकार अजीब लग रहा होगा। और लगे भी क्यों न आज के इस दौर में ये बातें थोड़ी अजीब लगेगी ही। लेकिन यहां के तांत्रिकों का कहना है की यहां पर भगवान की कृपा है, जिसके कारण मरीज़ यहां से ठीक होके जाते हैं। अब यह एक अंधविश्वास है या आस्था।

लेकिन इस तरह की बातें ये दर्शाती है की आज भी लोगों के मन में भूत-प्रेत आत्मा का कितना वास है और लोग यहां कोसों दूर से आज भी चले आते है। बता दें यहां इलाज करवाने वाले तांत्रिको और ओझा की भी भरमार है और वो लोगों को ठीक करने का दावा भी करते है। वो भी एक चमत्कारी छड़ी से। जिससे ये मरीजों की पिटाई करते है।
Next Story