Home > रेल मंत्रालय का मिडिया को करारा जबाब, खबर झूंठी फैलाई

रेल मंत्रालय का मिडिया को करारा जबाब, खबर झूंठी फैलाई

 Special Coverage News |  2016-06-23 08:41:43.0  |  New delhi

रेल मंत्रालय का मिडिया को करारा जबाब, खबर झूंठी फैलाई

मिडिया जानबुझ कर क्यों झूंठी खबरे प्रसारित कर रेल मंत्रालय को जनता की निगाह में बदनाम करने पर तुली है। रेल मंत्रालय ने साफ़ कर दिया है कि 1 जुलाई से रेलवे के नियमों में बड़े बदलाव की खबर बेबुनियाद और झूठी है। रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस खबर के झूठा होने की पुष्टि करते हुए कहा है कि मीडिया में जो भी खबर आई है उसमे किसी तरह की सच्चाई नहीं है, फिलहाल किसी तरह के बदलाव की घोषणा नहीं होने जा रही है।

क्या थी खबर
तीन दिन पहले खबर आई थी कि रेलवे एक जुलाई से ऑनलाइन वोटिंग टिकट बंद कर रहा है साथ ही तत्काल टिकट पर भी आधा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। इसके अलावा टिकटों के क्षेत्रीय भाषाओँ में मिलने और टिकट कन्फर्म न होने पर दूसरी ट्रेन में व्यवस्था कराए जाने जैसी बातें भी की जा रही थी। आई खबर के मुताबिक सुविधा ट्रेन में सिर्फ कन्फर्म टिकट ही मिलने वाले थे और पेपरलेस टिकटिंग को लेकर कई अहम् फैसले भी होने थे।





रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर साफ कर दिया है कि 1 जुलाई को ऐसी किसी भी घोषणाओं की फिलहाल कोई योजना नहीं है। रेलवे की इस घोषणा के बाद ऑनलाइन टिकटिंग और तत्काल में रिफंड के नियमों में कोई बलाव होने नहीं जा रहा है। जुलाई से सुविधा ट्रेनें तो चलेंगी लेकिन इनमें भी बाकी ट्रेनों की तरह ही वोटिंग टिकट मौजूद रहेंगे। साथ ही टिकट के एसएमएस के साथ आईडी प्रूफ अभी भी दिखाना होगा। रेलवे ने साफ़ कर दिया है कि कोच बुक करने के चार्जेज और तत्काल टिकट बुक करने की टाइमिंग्स में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Tags:    
Share it
Top