Archived

अब नई टेक्नोलॉजी के साथ 1500 रुपए में मिलेगा 4G फीचर का फोन

Vikas Kumar
2 May 2017 10:34 AM GMT
अब नई टेक्नोलॉजी के साथ 1500 रुपए में मिलेगा 4G फीचर का फोन
x
नई दिल्ली : सस्ते स्मार्टफोन की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है। अब आपके हाथ में मात्र 1500 रुपये में ही 4जी फीचर का फोन हो सकता है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन की बड़ी कंपनी 1500 रुपए में 4G मोबाइल लॉन्च करने की योजना बना रही है। फिलहाल 4G पर चलने वाले मोबाइल 3000 रुपए तक मिलते है।

रिलायंस Jio की एंट्री के बाद से लोगों में 4G सिम के बाद 4G मोबाइल फोन को लेकर भी रुझान तेजी से बढ़ा है। इसके लिए कंपनियां अब सस्ता 4G फीचर फोन यानी की नई टेक्नोलॉजी से लैश बेसिक मोबाइल फोन लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक चाईनीज मोबाइल चिप बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस के हवाले से बताया है कि कंपनी एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जो 1500 रुपये के 4जी फीचर फोन को व्यावहारिक बनाती है। स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस के मुताबिक उन्होंने अपने साझेदारों को लिए कॉन्सेप्ट प्रमोशंस पहले से ही शुरु कर दिए है।

बाजार के जानकारों की मानें तो रिलायंस Jio इंफोकॉम भी अपनी सहयोगी रिटेल फर्म के जरिए किफायती 4जी VoLTE फीचर फोन लाने की योजना बना रही है और इसकी कीमत 1500 से भी कम हो सकती है।
Next Story