Home > कॉल ड्राप होने पर वोडाफोन दे रहा है 10 मिनट का टॉकटाइम

कॉल ड्राप होने पर वोडाफोन दे रहा है 10 मिनट का टॉकटाइम

 Special Coverage News |  2016-08-06 08:56:19.0  |  New Delhi

कॉल ड्राप होने पर वोडाफोन दे रहा है 10 मिनट का टॉकटाइम

लंबे समय से कॉल ड्रॉप होने पर पैसे वापस किये जाने को लेकर बहस चल रही थी। सरकार की तरफ से कंपनियों पर दबाव डाला जा रहा था। शायद इसी का असर है कि वोड़फोन जैसी कंपनी ने इसकी शुरुआत कर दी है। वोड़ाफोन मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी ने कॉल कटने से बातचीत बाधित होने पर 10 मिनट की मुफ्त टॉकटाइम देने का ऐलान किया है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने अपने डाटा शुल्क में 67 फीसद कटौती की घोषणा की थी।

इस सुविधा का लाभ प्रीपेड ग्राहक इस सुविधा को कॉल बाधित होने के अगले दिन की मध्य रात्रि तक उठा सकेंगे। पोस्टपेड ग्राहक अपनी बिल की अवधि पूरा होने तक इसका फायदा ले सकेंगे। यह सुविधा तभी मिलेगी जब आप एक ही सर्किल में सिर्फ वोडाफोन के नेटवर्क पर ही कॉल कर रहे हों। यह सुविधा फिलहाल एक महीने के लिए ही लागू रहेगी। हर ग्राहक को सिर्फ एक बार ही इसका इस्तेमाल करने की सुविधा होगी।

इस ऑफर का लाभ लेने के लिए कॉल ड्रॉप से बात न कर पाने वाले ग्राहकों को 199 नंबर पर 'BETTER' लिखकर एसएमएस करना होगा जिसके बाद उनके नंबर पर दस मिनट का टॉकटाइम डाल दिया जाएगा। देशभर में कई ऑपरेटरों के नेटवर्क पर उपभोक्ताओं को कॉल ड्रॉप की दिक्कत झेलनी पड़ रही है। सरकार ने ऑपरेटरों के साथ बैठक कर उन्हें इस स्थिति में सुधार करने को कहा है।

वोडाफोन इंडिया के निदेशक (कन्जयूमर) संदीप कटारिया ने कहा, 'हमारे नेटवर्क पर हर एक कॉल महत्वपूर्ण है और इसमें किसी भी तरह की रुकावट नहीं आनी चाहिए। कई बार बातचीत में रुकावट आती है। इस तरह की बातचीत को जारी रखने के लिए हम 10 मिनट का टॉकटाइम ऑफर कर रहे हैं।'

Tags:    
Share it
Top