Home > अच्छी खबर मधुमेह में इस दवा को, बताया कारगर और अचूक

अच्छी खबर मधुमेह में इस दवा को, बताया कारगर और अचूक

 Special Coverage news |  2016-07-01 11:45:45.0  |  नई दिल्ली

अच्छी खबर मधुमेह में इस दवा को, बताया कारगर और अचूक

नई दिल्ली: आजकल की व्यस्त जिंदगी में मधुमेह होने का नतीजा हमारा शरीर बिन बुलाई लाखों बीमारियों को आमंत्रण दे बैठता है। ऐसे में ऊर्जा स्फूर्ति की कमी से व्यक्ति के व्यवहार में भी बदलाव होने लगता है।

अब मधुमेह से राहत पाने के लिए एक दवा कंपनी ने दिल्ली में दो ऐसे आयुर्वेदिक उपचार पेश किए, जो मधुमेह और पुरुषों की अंदरूनी शक्ति के लिए संजीवनी के समान साबित होंगे।

इस लॉन्च कार्यक्रम में कुछ विशेषज्ञों ने बताया कि मधुमेह का उपचार अब और भी आसान हो गया है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश बलवंत सिंह रामूवालिया, विधायक करोल बाग विशेष रवि और आचार्य शैलेश तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर बलवंत सिंह रामूवालिया ने मधुमेह जैसी बीमारी के खिलाफ एक जुट होकर अभियान चलाने का आहवान किया है।

ज्योतिषाचार्य शैलेश तिवारी ने भारत की संस्कृति और परंपरा में अथर्वेद के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि किस तरह सदियों की तपस्या के बाद आयुर्वेद का यह वरदान जनता के समक्ष आया है। विशेष अतिथि के रुप में मौजूद आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि ने शरीर के साथ साथ व्यक्ति के व्यवहार और समाज को भी रोग मुक्त करने पर बल दिया।

ब्रांड्स एकेडमी के डायरेक्टर संजय साहू ने DEEVEDA और SXVEDA के सफल व्यवहारिक परिक्षण का उदाहरण देते हुए बताया कि आज का युवा करना तो बहुत कुछ चाहता है, लेकिन उसके अंदर ऊर्जा की कमी है। इसी उर्जा की आपूर्ति के लिए अपनी दो गुणकारी दवाएं DEEVEDA और SXVEDA अथर्व फार्मास्युटिकल्स लाया है।

कंपनी के मुख्य निर्देशक परवीन सारस्वत ने देश में बढ़ते इस मधुमेह रोग को एक चिंतित विषय बताया। उनके परनाना पंडित मुरारी लाल एक राज वैद्य थे। उन्हीं के द्वारा निर्मित 100 साल पुराने एक नुस्खे को DEEVEDA के नाम से सबके समक्ष प्रस्तुत किया, जो मधुमेह के उपचार के लिए एक सफल नुस्खा बताया जा रहा है। विशेषज्ञों ने भी इस दवा को मधुमेह में एक कारगर और अचूक दवा बताया है।

Tags:    
Share it
Top