Home > फिर खुली 'पाक' की पोल, आतंकी घोषित होने के बाद सलाहुद्दीन को अब PAK देगा 3 लेयर की सुरक्षा

फिर खुली 'पाक' की पोल, आतंकी घोषित होने के बाद सलाहुद्दीन को अब PAK देगा 3 लेयर की सुरक्षा

 Special Coverage News |  2017-07-04 06:30:15.0  |  New Delhi

फिर खुली पाक की पोल, आतंकी घोषित होने के बाद सलाहुद्दीन को अब PAK देगा 3 लेयर की सुरक्षा

नई दिल्ली : एक बार फिर खुली पकिस्तान की पोल। अमेरिका से इंटरनेशल आतंकी घोषित होने के बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन सरगना सैयद सलाहुद्दीन के बाद से ही पाकिस्तान उसे बचाने की कोशिश कर रहा है।

खबर आ रही है पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने सैयद सलाहुद्दीन की सुरक्षा बढ़ा दी है। सलाहुद्दीन को अब पाकिस्तान 3 लेयर की सुरक्षा देगा। पकिस्तान ने सैयद सलाहुद्दीन के साथ ही मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की भी सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है।
इससे पहले आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने शनिवार को एक पाकिस्तानी टीवी कार्यक्रम के दौरान ये कबूला था कि वह भारत पर कई आतंकी हमले करा चुका है। इसके साथ ही सलाहुद्दीन ने अमेरिकी प्रशासन द्वारा ख़ुद को ग्लोबल आतंकी घोषित किये जाने के फ़ैसले को मुर्खतापूर्ण करार दिया है।
सलाहुद्दीन ने टीवी कार्यक्रम के दौरान कई और चौकाने वाले ख़ुलासे किए। इस इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने ये भी कबूला कि पाकिस्तान से
हिज्बुल मुजाहिद्दीन
को फंडिंग मिलती है। उसने पाकिस्तान के मुज़फ्फराबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, 'हम लोग कश्मीर को भारत से अलग किए बिना ये लड़ाई ख़त्म नहीं करेंगे।'
बता दें पिछले 15 दिनों में मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की लोकेशन को लगभग 4 बार बदला गया है, वहीं हिज्बुल मुजाहिद्दीन सरगना सैयद सलाहुद्दीन की भी लोकेशन लगातार बदली जा रही है। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि भारत और अमेरिका की एजेंसियां भी सलाहुद्दीन पर लगातार अपनी नज़र बनाए हुए हैं, इसलिए उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
मिली ख़बरों के मुताबिक अमेरिका के द्वारा आतंकी घोषित किए जाने के बाद से सलाहुद्दीन की सुरक्षा 3 लेयर की कर दी गई है। सबसे पहले लेयर में सैयद सलाहुद्दीन के पर्सनल सुरक्षा कर्मी हैं, दूसरे लेयर में पाकिस्तानी पुलिस तैनात है और तीसरे लेयर में ISI के एजेंट शामिल है।

Tags:    
Share it
Top