Home > ढाका डिप्लोमेटिक जोन की बेकरी में आतंकी हमला, 6 आतंकी ढेर, 18 बंधक छुड़ाए

ढाका डिप्लोमेटिक जोन की बेकरी में आतंकी हमला, 6 आतंकी ढेर, 18 बंधक छुड़ाए

 Special Coverage news |  2016-07-02 05:45:04.0  |  ढाका

ढाका डिप्लोमेटिक जोन की बेकरी में आतंकी हमला, 6 आतंकी ढेर, 18 बंधक छुड़ाए

बांग्लादेश: राजधानी ढाका में शुक्रवार रात यहां के गुलशन डिप्लोमेटिक जोन की एक बेकरी में 9 आतंकियों ने हमला करके 40 लोगों को बंधक बना लिया। शनिवार सुबह तक सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में 18 बंधकों को छुड़ा लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने रेस्त्रां के अंदर पांच आतंकियों को मार गिराया है। एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो का पता नहीं चला है। वहीं इस आतंकी हमले में 36 लोग घायल हो गए हैं।

खुफिया सूत्रों के हवाले से बताया कि इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस्लामिक स्टेट ने अपनी समाचार एजेंसी अमाक के माध्यम से इस आतंकी हमले के करीब चार घंटे बाद इसकी जिम्मेदारी ली है।

बताया जा रहा है आईएस पहले ही इस तरह के हमलों की चेतावनी दे चुका था। रेस्त्रां के बाहर भारी तादाद में कमांडो और सुरक्षा बल मौजूद हैं। वहीं, रेस्त्रा में दो ताजे बम धमाकों की बात भी कही जा रही है।

लेफ्टिनेंट कर्नल तुहुन मोहम्मद मसूद ने ट्वीट करके यह दावा है कि 18 बंधकों को छुड़ा लिया गया है। छुड़ाये गए लोगों में जापानी और भारतीय शामिल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पांच हमलावरों को मार गिराया है और एक पकड़ लिया गया है। दो आतंकियों का पता नहीं चल पाया है।

Tags:    
Share it
Top