Home > मोदी दे सकते है देश को ऐसा राष्ट्रपति जिसकी नहीं है आपको उम्मीद, जानिये उसका नाम

मोदी दे सकते है देश को ऐसा राष्ट्रपति जिसकी नहीं है आपको उम्मीद, जानिये उसका नाम

Jharkhand Governor, tribal leader, Draupadi Murmu to be the next President of India

 शिव कुमार मिश्र |  2017-05-03 13:12:23.0  |  दिल्ली

मोदी दे सकते है देश को ऐसा राष्ट्रपति जिसकी नहीं है आपको उम्मीद, जानिये उसका नाम

दिल्ली: भाजपा की अगुवाई वाली एनडीएआगामी राष्ट्रपति चुनावों के लिए आश्चर्यजनक उम्मीदवार दे सकती है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक झारखंड के गवर्नर द्रौपदी मुर्मू उन उम्मीदवारों में से एक हो सकती है. जिनके बारे में सत्तारूढ़ पार्टी विचार कर रही है.

इसे भी पढ़ें राष्ट्रपति का नाम तय, RSS के इस करीबी नेता को मिल सकती है कुर्सी !

आदिवासी नेता द्रोपदी मुर्मू झारखंड की पहली महिला गवर्नर बनी है, और 18 मई, 2015 को पद ग्रहण किया था. वह ओडिशा से दो बार भाजपा विधायक रही हैं. राज्य में पार्टी की मयूरभंज जिला इकाई की प्रमुख भी रह चुकी है. द्रोपदी मुर्मू ओडिशा में बीजू जनता दल और भाजपा की गठबंधन सरकार के दौरान नवीन पटनायक मंत्रिमंडल में मंत्री रही है.

इसे भी पढ़ें राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष को ऐसे चौंकाएंगे मोदी? विपक्ष बैकफुट पर नजर आएगा

मुर्मू ने अपना कैरियर 1997 में शुरू किया था और तब वह एक पार्षद बनी थी. आज तक कोई जनजातीय आदिवासी समूह से राष्ट्रपति निर्वाचित नहीं किया गया है. इसलिए बीजेपी और पीएम मोदी देश में एक अनोखा प्रयोग करना चाहते है. अभी ओड़िसा में विधानसभा चुनाव भी है. इसका फायदा उसमें भी बीजेपी को मिल सकता है.


हालांकि अन्य संभावित दावेदारों में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू भी है. बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 25 जुलाई 2017 को समाप्त हो जाएगा. उससे पहले नए राष्ट्रपति का चुनाव हो जाएगा.

Tags:    
Share it
Top