Archived

स्पेन के बाद रूस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति पुतिन के साथ सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Arun Mishra
31 May 2017 4:25 PM GMT
स्पेन के बाद रूस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति पुतिन के साथ सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
x
Photo : twitter.com/MEAIndia
PM Modi In Russia, Attend India-Russia Summit With Vladimir Putin
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को स्पेन दौरा खत्म करने के बाद यूरोप के चार देशों की छह दिवसीय यात्रा के तीसरे पड़ाव रूस के लिए रवाना हो गए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर बताया, 'प्रधानमंत्री का स्पेन दौरा सफलतापूर्वक खत्म हुआ और वह रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के लिए रवाना हुए।'

मोदी गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ 18वें भारत-रूस सालाना द्विपक्षीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे। अगले दिन प्रधानमंत्री पहली बार एक व्यापार कार्यक्रम सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम में शिरकत करेंगे।

इससे पहले बुधवार को मोदी ने स्पेन के अपने समकक्ष मारियानो राजोय के साथ वार्ता की, जिसके बाद दोनों पक्षों ने बीच विभिन्न क्षेत्रों में सात समझौते किए।
प्रधानमंत्री ने स्पेन के व्यापार और उद्योग जगत के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ मीटिंग में भारत की महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं में हिस्सा लेने का आमंत्रण दिया।

यूरोप के चार देशों की यात्रा के दूसरे पड़ाव में मोदी मंगलवार को जर्मनी से मैड्रिड पहुंचे। लगभग 30 वर्षो के दौरान भारत के प्रधानमंत्री का यह पहला स्पेन दौरा था। इससे पहले राजीव गांधी ने साल 1988 में स्पेन की यात्रा की थी।
Next Story