Home > PM मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति को लिखा दिल को छूने वाला पत्र, प्रणब मुखर्जी ने किया शेयर

PM मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति को लिखा दिल को छूने वाला पत्र, प्रणब मुखर्जी ने किया शेयर

प्रणब मुखर्जी ने लिखा राष्ट्रपति के तौर पर ऑफिस में मेरे आखिरी दिन पर मुझे पीएम का पत्र मिला। पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से लिखा पत्र मेरे दिल को छू गया...

 Special Coverage News |  2017-08-03 05:39:43.0  |  New Delhi

PM मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति को लिखा दिल को छूने वाला पत्र, प्रणब मुखर्जी ने किया शेयर

नई दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट पर पीएम मोदी की तरफ से लिखा पत्र शेयर किया है। ट्वीट में प्रणब मुखर्जी ने लिखा राष्ट्रपति के तौर पर ऑफिस में मेरे आखिरी दिन पर मुझे पीएम का पत्र मिला। पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से लिखा पत्र मेरे दिल को छू गया।

पीएम मोदी ने पत्र में तत्कालीन राष्ट्रपति को "प्रिय प्रणब दा" कहकर संबोधित किया है। दो पन्नों के इस पत्र पर 24 जुलाई 2017 की तारीख है। पीएम मोदी ने पत्र में प्रणब मुखर्जी को उनके "विशिष्ट जीवन यात्रा के नए चरण" के लिए शुभकामना दी है।

पीएम मोदी ने लिखा है, "तीन साल पहले मैं जब नई दिल्ली आया तो मैं बाहरी था। मेरे सामने बड़ा और चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था। इस दौर में आप मेरे लिए पितृतुल्य और मार्गदर्शक रहे। आपकी मेधा, ज्ञान दिशा-निर्देश और निजी स्नेह से मुझे आत्मविश्वास और शक्ति मिली।"
न्होंने कहा कि मुखर्जी के साथ उनकी हर मुलाकात उनके जीवन में मार्गदर्शक की तरह काम करेगा। एक पिता की तरह मुखर्जी ने हर पल मार्गदर्शक किया। पीएम ने लिखा, "प्रणब दा के साथ तीन साल काम कर मैं हतप्रभ रहा कि इतने समय सरकार का हिस्सा रहने और फैसले लेने के पद पर रहने के बावजूद उन्होंने मेरी सरकार के फैसलों की न तो कभी आलोचना की और न ही अतीत की सरकारों के साथ उनकी तुलना की।"

Tags:    
Share it
Top