शिक्षा

बिहार में NEET का पेपर लीक! पुलिस जांच में जुटी

Kamlesh Kapar
7 May 2017 8:03 AM GMT
बिहार में NEET का पेपर लीक! पुलिस जांच में जुटी
x
File Photo
NEET paper leak in Bihar!
पटना : देशभर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS और डेंटल कोर्स में एडमिशन के लिए सीबीएसई का एन्ट्रेंस एग्जाम (NEET) रविवार सुबह 10.00 बजे से 01 बजे तक होगा। इस बीच चर्चा है कि परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। अभी तक पेपर लीक की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

परीक्षा के पेपर लीक को रोकने व निष्‍पक्ष आयोजन के लिए कड़े एहतियाती कदम उठाए गए है। ड्रेस कोड के अलावा अन्‍य सख्त नियम भी बनाए गए। लड़कियों के साड़ी पहनने के साथ-साथ मेहंदी लगाने पर भी रोक लगा दी गई। एडमिट कार्ड के अलावा किसी प्रकार का कागजात अंदर नहीं ले जाने दिया गया।

परीक्षार्थियों को हवाई चप्पल या सैंडल, हाफ टी-शर्ट या शर्ट, ट्राउजर, लैगिंस, लोवर, प्लाजो, सलवार, हाफ स्लीव्स कुर्ती, टॉप में ही परीक्षा देने की अनुमति दी गई। बड़े बटन या फूल-पत्ती वाले कपड़े पहनकर आने पर भी रोक लगा दी गई। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर ही पेन दिए गए।

बता दे, कि इस बार NEET के लिए 1135104 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। यह पिछले साल की तुलना में 41.42 फीसद ज्यादा है। परीक्षा के लिए सीबीएसई ने छात्रों से कहा था कि वे परीक्षा केंद्र पर सुबह 7.30 बजे तक पहुंच जाएं। सुबह 7.30 बजे से लेकर 9.30 बजे तक परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया गया।
Next Story