Archived

IPL 10 : पुणे ने पंजाब को नौ विकेट से हराया, प्लेऑफ में किया प्रवेश

Arun Mishra
14 May 2017 1:22 PM GMT
IPL 10 : पुणे ने पंजाब को नौ विकेट से हराया, प्लेऑफ में किया प्रवेश
x
Live Update IPL 2017: Rising Pune Supergiant beat Kings XI Punjab by nine wickets
पुणे : IPL 10 के 55वें मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया. इतना ही नहीं वह 18 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पहुंच गई है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे नंबर पर खिसक गई है. मतलब पुणे के पास प्लेऑफ में पहला मैच हारने के बाद भी फाइनल में पहुंचने का मौका रहेगा. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस अहम मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने तो जैसे हथियार ही डाल दिए. उसकी टीम पहले बैटिंग करते हुए 15.5 ओवर में 73 रन पर ही सिमट गई. इस प्रकार 74 रनों के आसान से लक्ष्य को राइजिंग पुणे ने 12 ओवर में एक विकेट खोकर 78 रन बनाते हुए हासिल कर लिया. अजिंक्य रहाणे (34 रन, 1 चौका, 1 छक्का) और स्टीव स्मिथ (15) नाबाद लौटे. रहाणे को 20 रन पर जीवनदान भी मिला. राहुल त्रिपाठी 20 गेंदों में 28 रन (4 चौके, 1 छक्का) बनाकर आउट हुए.

पुणे को मिलेगा यह लाभ
पुणे के इस समय 14 मैचों में 18 अंक हैं. उससे ऊपर मुंबई इंडियन्स (18 अंक) है, जबकि तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद (17 अंक) है. अब राइजिंग पुणे सुपरजायंट क्वालिफायर-1 में मुंबई इंडियंस से 16 मई को मुंबई के वानखडे स्टेडियम में भिड़ेगी. इस मैच में जो टीम जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. इसमें हारने वाली टीम को एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा.

ठाकुर के आगे धराशायी हुई पंजाब टीम
किंग्स इलेवन पंजाब टीम पहले बैटिंग करते हुए 15.5 ओवर में 73 रन पर ही सिमट गई. इसमें पुणे के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (3 विकेट), जयदेव उनादकट (2 विकेट), एडम जम्पा (2 विकेट) और डेनियल क्रिश्चियन (2) विकेट का अहम रोल रहा.

Next Story