Archived

चैंपियंस ट्रॉफी: INDvsNZ प्रैक्टिस मैच में टॉस हारे विराट कोहली, न्यूज़ीलैंड का पहले बैटिंग करने का फ़ैसला

Kamlesh Kapar
28 May 2017 9:40 AM GMT
चैंपियंस ट्रॉफी: INDvsNZ प्रैक्टिस मैच में टॉस हारे विराट कोहली, न्यूज़ीलैंड का पहले बैटिंग करने का फ़ैसला
x
New Zealand's decision to bat first in INDvsNZ practice match
इंग्लैंड : टीम इंडिया ICC चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच से पहले खुद को वनडे फॉर्मेट और इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढालने के लिए आज दोपहर तीन बजे से न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है।

खबर है कि युवी आज के प्रैक्टिस मैच में नहीं उतर सकेंगे। उनके साथ ही ओपनर रोहित शर्मा भी नहीं उतरेंगे। वैसे टीम इंडिया ने पिछले लगभग चार माह से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। हाल ही में वह टी-20 क्रिकेट के दौर से आ रही है। ऐसे में प्रैक्टिस मैच काफी अहम हैं। इस मैच में चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑफ स्पिनर आर अश्विन की परीक्षा भी होगी। यह मैच उनके लिए खुद को परखने और कमियों को सुधारने का अवसर है।

वही बल्लेबाजी में खुद विराट कोहली लय हासिल करना चाहेंगे, जो IPL में फेल रहे थे। गौरतलब है कि भारत को अपना पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के साथ खेलना है। बोर्ड ने कहा है कि वह उस मैच के लिहाज से युवराज की स्थिति पर नजर रखे हुए है। वैसे इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए टीम इंडिया को संयोजन पर विचार करना होगा।

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक और जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, ल्यूक रॉन्ची, नील ब्रूम, जिमी नीशाम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कोरी एंडरसन, मिचेल सैंटनर, जीतन पटेल, एडम मिल्ने, मिशेल मैक्लेनेघन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट.
Next Story