Archived

केरल में जो हुआ, वह बेवकूफीभरा: राहुल गाँधी, गोवंश हत्या में शामिल 4 कार्यकर्ताओं को निकाला

Kamlesh Kapar
29 May 2017 5:49 AM GMT
केरल में जो हुआ, वह बेवकूफीभरा: राहुल गाँधी, गोवंश हत्या में शामिल 4 कार्यकर्ताओं को निकाला
x
4 congress workers rejected to party killing cow in Kerala
तिरुवनंतपुरम : शनिवार को केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से जानवर की हत्या कर उसके मांस परोसने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस ने इस आयोजन में शामिल अपने 4 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर निकाल दिया है। वही बीफ फेस्ट सिलसिले में कन्नूर पुलिस ने यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट समेत कई वर्कर्स पर गोवंश की हत्या का केस दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के इस घटना की निंदा करने के बाद पार्टी ने ये कदम उठाया है। घटना की निंदा करते हुए राहुल ने कहा, "केरल में जो कुछ भी हुआ, वह बेवकूफीभरा और बर्बर है। वह मुझे या कांग्रेस को कतई मंजूर नहीं है।"


बता दें कि 26 मई को केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने मोदी सरकार के फैसले के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि खरीदने और बेचने वालों को ये निश्चित करना होगा कि मवेशियों को मारा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि नए नियम का मकसद एनिमल मार्केट और मवेशियों की बिक्री को कंट्रोल करना है।

वही केरल के CM पिनाराई विजयन ने कहा, "ये सही नहीं है कि सरकार लोगों के खाने की चीजें भी तय कर रही है। इस फैसले के साथ सरकार उस सेक्टर को तबाह कर रही है, जो हजारों लोगों को रोजगार देता है। सरकार को नोटिफिकेशन जारी करने से पहले राज्यों के साथ बैठकर इस पर सलाह करनी चाहिए थी।"
Next Story