Home > नागालैंड: विश्वासमत के लिए हाजिर नहीं हुए CM शुरहोजेली, विधानसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

नागालैंड: विश्वासमत के लिए हाजिर नहीं हुए CM शुरहोजेली, विधानसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

नगालैंड के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लिजित्सू शक्ति परीक्षण के लिए विधानसभा नहीं पहुंचे। उसके बाद विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

 Special Coverage News |  2017-07-19 08:01:00.0  |  कोहिमा

नागालैंड: विश्वासमत के लिए हाजिर नहीं हुए CM शुरहोजेली, विधानसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित

कोहिमा: नगालैंड के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लिजित्सू शक्ति परीक्षण के लिए विधानसभा नहीं पहुंचे। उसके बाद विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। इस मामले में स्‍पीकर, गवर्नर को रिपोर्ट भेज रहे हैं। सीएम शुरहोजेली के इस कदम से राज्य में नई तरह का राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है। मुख्यमंत्री अपनी पार्टी नगालैंड पीपल्स फ्रंट (NPF) के विधायकों का विद्रोह झेल रहे हैं।

बता दे कि मंगलवार को गौहाटी उच्च न्यायालय द्वारा विश्वासमत हासिल करने के राज्यपाल के निर्देश पर रोक लगाने वाली याचिका ठुकराए जाने के बाद नगालैंड के मुख्यमंत्री शरहोजेली लिजित्सू को बुधवार को विधानसभा के विशेष सत्र में शक्ति परीक्षण से गुजरना था। राज्यपाल पीबी आचार्य ने अपने पार्टी के विधायकों की बगावत का सामना कर रहे मुख्यमंत्री के शक्ति परीक्षण के लिए मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष इम्तीवापांग को बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे विधानसभा का आपात विशेष सत्र बुलाने का निर्देश दिया था।

दरअसल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने 60 सदस्यों वाली विधानसभा में 41 सदस्यों का समर्थन होने का दावा करते हुए नई सरकार के गठन का दावा किया था। शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत के आरक्षण को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद पद छोड़ने वाले जेलियांग ने यह कहते हुए सरकार बनाने का दावा किया कि उनके पास सदन में बहुमत है।

Tags:    
Share it
Top