Home > दयाशंकर सिंह को STF ने बक्सर से किया गिरफ्तार, मायावती पर की थी अभद्र टिप्पणी

दयाशंकर सिंह को STF ने बक्सर से किया गिरफ्तार, मायावती पर की थी अभद्र टिप्पणी

 Special Coverage News |  2016-07-29 10:00:35.0  |  Patna

दयाशंकर सिंह को STF ने बक्सर से किया गिरफ्तार, मायावती पर की थी अभद्र टिप्पणी

पटना: यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले बीजेपी से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह को यूपी पुलिस ने शुक्रवार को बिहार के बक्सर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उन्हें यूपी ले गई। बक्सर के एसपी उपेंद्र शर्मा के अनुसार दयाशंकर सिंह को यूपी और बिहार पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में शुक्रवार को बक्सर के चीनी मिल कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया। बता दें कि इससे पहले दयाशंकर सिंह
को झारखंड के देवगढ़ में देखा गया था। तब से पुलिस ने तलाश तेज कर दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने दयाशंकर सिंह को बिहार के बक्सर से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस की मदद से यूपी एसटीएफ ने उन्हें अरेस्ट किया है। दयाशंकर के बारे में सूचना थी कि वह चार दिन पहले बक्सर आए थे। उनकी तलाश में यूपी पुलिस तीन-चार दिनों से बक्सर में ही कैंप कर रही थी।

अचानक दयाशंकर के देवघर जाने की सूचना मिली। उसके बाद से पुलिस लगातार उनको ट्रैक कर रही थी। गुरुवार की शाम को दयाशंकर देवघर से वापस बक्सर लौटे थे। मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पुलिस को बक्सर में दयाशंकर के चार लोकेशन का पता चला था। शुक्रवार को पुलिस को यह पुख्ता प्रमाण मिल गए कि दयाशंकर चीनी मिल कॉलोनी में ही हैं। यूपी और बक्सर पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया और दयाशंकर गिरफ्तार कर लिए गए।

गौरतलब है कि दयाशंकर गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद से लगातार फरार चल रहे थे। दयाशंकर के लखनऊ में स्थित घर की कुर्की की तैयारी की जा रही है।

क्या है मामला?
बीजेपी से निष्कासित दयाशंकर सिंह ने मायावती पर टिकट बेचने का आरोप का लगाते हुए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था। जिसके बाद बीएसपी सुप्रीमो ने संसद में इस मामले को उठाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन के नेतृत्व में बसपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष पर हुई अभद्र टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान दयाशंकर सिंह की मां, पत्नी और बेटी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया गया। जिसे लेकर नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत बीएसपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

Tags:    
Share it
Top