Archived

अजय माकन का इस्तीफा नामंजूर, कहा- कांग्रेस के खिलाफ काम करने वालों पर होगी कार्रवाई

Kamlesh Kapar
3 May 2017 11:52 AM GMT
अजय माकन का इस्तीफा नामंजूर, कहा- कांग्रेस के खिलाफ काम करने वालों पर होगी कार्रवाई
x
Ajay Maken's resignation rejected
नई दिल्ली: दिल्ली MCD चुनाव में कांग्रेस को मिली हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष पद छोड़ देने वाले अजय माकन का इस्तीफा पार्टी ने नामंज़ूर कर दिया है। अजय माकन ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें काम करते रहने के लिए कहा है, और यह फैसला दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से बातचीत करने के बाद लिया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में हुए MCD चुनाव से पहले अजय माकन से नाराज़गी के चलते पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और दिल्ली महिला कांग्रेस इकाई की प्रमुख रहीं बरखा शुक्ला सिंह ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। उस वक्त आजय माकन ने पार्टी के भीतर रहकर पार्टी के खिलाफ बयानबाज़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी।

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में सभी पार्षदों तथा चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों से मुलाकात की और दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में जी-तोड़ मेहनत कर पार्टी को जिताने की बात कही। बैठक में सभी पूर्व विधायकों को भी बुलाया गया था। अजय माकन ने बताया, "हमने सभी कैंडिडेट्स से फीडबैक मांगा है, और पार्टी के खिलाफ काम करने वालों पर कमेटी कार्रवाई करेगी पार्टी के खिलाफ बयानबाज़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा"

अजय माकन की वापसी से एक बात साफ ज़ाहिर हो गई है कि पार्टी आलाकमान दिल्ली में फिलहाल अजय माकन के अलावा किसी भी अन्य नेता पर भरोसा नहीं करना चाहता और अब माकन के लिए सबसे बड़ी चुनौती पार्टी इकाई को एकजुट रखने की ही होगी।
Next Story