Archived

आय से अधिक संपत्ति मामला: पत्नी के साथ कोर्ट में पेश हुए CM वीरभद्र सिंह, दी जमानत की अर्जी

Vikas Kumar
22 May 2017 7:45 AM GMT
आय से अधिक संपत्ति मामला: पत्नी के साथ कोर्ट में पेश हुए CM वीरभद्र सिंह, दी जमानत की अर्जी
x
नई दिल्ली : आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सोमवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष पेश हुए। उनके साथ पत्नी प्रतिभा सिंह भी कोर्ट के सामने पेश हुईं।

सीएम वीरभद्र सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का केस है। उनके खिलाफ समन जारी हुए थे। वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी ने कोर्ट में जमानत की अर्जी भी दायर की है। कोर्ट ने उनकी अर्जी पर सीबीआई को नोटिस दिया। सीबीआई ने आरोपियों की जमानत याचिकाओं पर जवाब देने के लिए समय मांगा।

जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 29 मई तय की है। बता दें कि आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई की चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए वीरभद्र और उनकी पत्नी को समन किया था।

बता दें इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने अपनी चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में जमा की थी। चार्जशीट में वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह के अलावा जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के एजेंट आनंद चौहान, उनके सहयोगी चुन्नी लाल, जोगिंदर सिंह घाल्टा, प्रेमराज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवन कुमार रोच और रामप्रकाश भाटिया भी आरोपी हैं। उन्हें भी समन जारी किया गया।

चार्जशीट के मुताबिक वीरभद्र की संपत्ति उनकी आय से 192 प्रतिशत यानी 10.30 करोड़ ज्यादा होने का दावा किया गया। सीबीआई ने अपने आरोप-पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री ने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर 10,30,47,946.40 रुपये की संपत्ति अर्जित की है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोत से अधिक है। सिंह ने इस संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं।
Next Story