Archived

केजरीवाल सरकार पर कपिल मिश्रा ने लगाया 300 करोड़ के घोटाले का आरोप, ACB ने शुरू की जांच

Kamlesh Kapar
1 Jun 2017 5:38 AM GMT
केजरीवाल सरकार पर कपिल मिश्रा ने लगाया 300 करोड़ के घोटाले का आरोप, ACB ने शुरू की जांच
x
Kapil Mishra accuses Kejriwal involving of Rs 300-crore scam
नई दिल्ली : एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने दिल्ली सरकार की दवा खरीद में हुए कथित घोटाले जांच के आदेश दे दिए हैं। इस मामले में एसीबी की टीमें दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने 27 मई को केजरीवाल सरकार पर हेल्थ डिपार्टमेंट में 3 घोटालों के आरोप लगाए थे।

बता दें हेल्थ मिनिस्ट्री सत्येंद्र जैन के पास है। कपिल ने एंबुलेंस खरीद घोटाला, दवा खरीद घोटाला और ट्रांसफर-पोस्टिंग घोटाले का आरोप लगाया था। कपिल ने जैन पर पहले भी गंभीर आरोप लगाए हैं।कपिल ने आरोप लगाया गया कि दवाओं की खरीद में 300 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है। कपिल मिश्रा का आरोप है कि दवाइयों और एंबुलेंस की खरीद के साथ अधिकारियों के तबादले में भी घोटाला किया गया, जो दवाएं अस्पतालों में भेजनी चाहिए थी, वो गोदामों में सड़ रही हैं। तरुण सीम को 100 करोड़ की दवाई खरीदने की छूट दी गई।

आज आम आदमी पार्टी के नेता मामले को लेकर आज प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। वहीं, इस दौरान आप नेताओं की ओर से दिल्ली सरकार का पक्ष रखा जाएगा। कपिल ने कहा, "सदन में चार-पांच विधायकों ने मुझे घेर लिया और लात-घूंसों से मारा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल हंसते रहे। सिसोदिया के इशारे पर मुझे पीटा गया।" बता दें कि कपिल केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन के करप्शन पर रामलीला मैदान में विधानसभा सत्र लगाने और सदन में बहस कराने की मांग कर रहे थे।
Next Story