Archived

बीजेपी को मिली करारी हार पर पांच नेताओं ने दिया इस्तीफा!

Special Coverage News
20 July 2017 12:24 PM GMT
बीजेपी को मिली करारी हार पर पांच नेताओं ने दिया इस्तीफा!
x
Five leaders gave resignation over BJP's defeat!
बीजेपी को नगर निगम चुनावोें में दमन दीव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी को हुए इस नुकसान के बाद दमन जिला पंचायत अध्यक्ष समेत पांच लोगों ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। दमन और दीव में मिली करारी हार के बाद पार्टी के नेताओं ने यह फैसला लिया है।


अंग्रेजी समाचार वेबसाइट 'द इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी राज्य प्रमुख गोपाल टंडेल का कहना है कि फिलहाल किसी भी बीजेपी नेता का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, दीव जिला पंचायत अध्यक्ष शशिकांत सोलंकी समेत उपाध्यक्ष अश्विनी बामनिया और जिला पंचायत सदस्य पूजा पंजानी, धनीबेन सोलंकी और जेंतीलाल सोमालाल ने सोमवार को दीव प्रदेश अध्यक्ष बिपिन शाह को अपना इस्तीफा दिया। शाह ने इन लोगों का इस्तीफा मंजूर करते हुए उसे टंडेल के पास भेज दिया। इसके एक घंटे बाद शाह ने भी पंचायत चुनाव के हार की जिम्मेदारी अपने सिर लेते हुए दीव ईकाई प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया।

बता दें कि जुलाई महीने के शुरुआत में दीव में नगर निगम के चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस ने 13 सीटों में से 10 सीटों पर अपना कब्जा जमाया। इन चुनावों में भाजपा को केवल तीन ही सीटें मिली थीं। जिस दिन इन चुनावों के नतीजे आए थे उसी दिन हार की जिम्मेदारी लेते हुए और नैतिक कृतव्य की बात करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष किरित वजा ने इस्तीफा दे दिया था।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान बुधवार को शशिकांत सोलंकी ने कहा पार्टी मुझे जिला पंचायत के अध्यक्ष पद से हटाना चाहती है, जबकि मैंने नगर निगम चुनावों में पार्टी के सभी उम्मीदवारों का खुलकर समर्थन किया था। हम अब बीजेपी के साथ जुड़े नहीं रह सकते इसलिए हम किसी अन्य राजनीतिक पार्टी में शामिल होने के लिए जा रहे है।

इस पर बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष टंडेल ने कहा कि अभी न तो किसी भी जिला पंचायत से जुड़े व्यक्ति का इस्तीफा मंजूर किया गया है और न ही शाह और वजा का इस्तीफा मंजूर हुआ है। प्रदेश की होने वाली अगली बैठक में इस मामले पर चर्चा की जाएगी और तभी इन लोगों के इस्तीफे को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।
Next Story