Breaking News
Home > खनन घोटाला : गोवा के पूर्व CM दिगंबर कामत को मिली जमानत

खनन घोटाला : गोवा के पूर्व CM दिगंबर कामत को मिली जमानत

 Kamlesh Kapar |  2017-04-24 12:22:18.0  |  पणजी

खनन घोटाला : गोवा के पूर्व CM दिगंबर कामत को मिली जमानत

पणजी : खनन घोटाले में जांच का सामना कर रहे गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत आज SIT के सामने पेश हुए। कामत के खिलाफ गोवा क्राइम ब्रांच का विशेष जांच दल (SIT) जांच कर रहा है। एसआइटी ने उन्हें पेश होने के लिए समन भेजा था। एसआइटी की ओर से यह दूसरा समन था।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तारी की आशंका में उन्होंने एसआइटी के समक्ष जाने से पहले जिला अदालत से अग्रिम जमानत की याचिका दायर किया था। जिला अदालत ने कामत को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत दे दी। अग्रिम जमानत लेने के सवाल पर कामत ने कहा, मैंने पूर्व में ऐसे कुछ मामले देखे हैं। इसी कारण मैंने अग्रिम जमानत ली।

अब अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए दो मई की तारीख दी है। उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एमबी शाह आयोग ने गोवा में 2005 से 2012 के दौरान 35,000 करोड़ रुपये के अवैध खनन की बात कही थी। यह वो अवधि है, जब सुप्रीम कोर्ट ने राज्य में लौह अयस्क के खनन पर रोक लगा दी थी। इस मामले में राज्य के खनन विभाग ने जुलाई 2013 में शिकायत दर्ज कराई थी। अगस्त 2013 में क्राइम ब्रांच ने उन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की, जिनके नाम शाह आयोग और अन्य कमेटियों की रिपोर्ट में लिए गए थे।

Tags:    
Share it
Top