Archived

गोधरा कांड का मुख्य आरोपी 14 साल बाद गिरफ़्तार

Special Coverage
13 July 2016 11:29 AM GMT
गोधरा कांड का मुख्य आरोपी 14 साल बाद गिरफ़्तार
x
गुजरात: चर्च‍ित गोधरा कांड का मुख्य आरोपी इमरान बटुक को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। इमरान बटुक साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन जलाने का मुख्य आरोपी है। चौदह साल से फ़रार बटुक को अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज महाराष्ट्र के मालेगाव से गिरफ़्तार किया। पुलिस एक महीने से उसके ठिकानों की तलाश कर रही थी।

फ़रवरी 2002 में अयोध्या से कई हिंदू कारसेवकों को ला रही साबरमती एक्सप्रेस में आग लग गई और कुल 59 लोग मारे गए थे। इस घटना के बाद गुजरात में दंगे भड़के जिनमें एक हज़ार से ज्यादा लोग मारे गए थे।

नरेंद्र मोदी उस वक़्त गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उनके आलोचक अब तक गुजरात दंगों को लेकर मोदी पर सवाल उठाते हैं। अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच का कहना है कि इमरान बटुक उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने 27 फरवरी 2002 को साबरमती एक्सप्रेस के एस-6 कोच में आग लगाई थी।

पुलिस ने बताया, दूसरी चार्जशीट में इमरान का नाम एक मुख्य अभियुक्त के तौर पर आया है। पिछले दो महीनों में गोधरा अग्निकांड को लेकर लेकर ये दूसरी गिरफ़्तारी है। इससे पहले मई में गुजरात एटीएस ने फारुख़ भाना को गिरफ्तार किया था। वो भी इस मामले के मुख्य अभियुक्तों में से एक हैं।
Next Story