Home > गुजरात में धरना प्रदर्शन और आगज़नी, तनाव के बाद स्टेट रिज़र्व पुलिस तैनात

गुजरात में धरना प्रदर्शन और आगज़नी, तनाव के बाद स्टेट रिज़र्व पुलिस तैनात

 Special Coverage News |  2016-07-19 10:03:16.0  |  अहमदाबाद

गुजरात में धरना प्रदर्शन और आगज़नी, तनाव के बाद स्टेट रिज़र्व पुलिस तैनात

अहमदाबाद: पिछले हफ्ते दलित युवकों के कपड़े उतार कर बेरहमी से पिटाई के चलते विरोध प्रदर्शन के बीच बसों में आग लगा दी गई। सात दलितों ने गुजरात में आत्महत्या करने की कोशिश की। वेरावल में दलितों की पिटाई का वीडियो वायरल होने और दलितों के उग्र प्रदर्शनों के बाद सौराष्ट्र में स्थिति तनावपूर्ण है। वहीं वेरावल, राजकोट, सुरेंद्र नगर और गोंडल बुरी तरह प्रभावित हैं।


इस मसले को यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कल संसद में जोरशोर से उठाया। इसके बाद संसद में काफी हंगामा हुआ और राज्यसभा स्थगित कर दी गई।

पुलिस के अनुसार वेरावल में कथित शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पिछले हफ़्ते कुछ दलितों को तब पीटा था जब वो जानवर की खाल उतार रहे थे। हालांकि बाद में गुजरात में शिवसेना ने अपने कार्यकर्ताओं के इस मामले से जुड़े बने से इनकार किया है।

गुजरात में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने दलितों के इस आंदोलन को समर्थन दिया है। इसके बाद क्षेत्र में सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है। राज्य के कई दलित संगठनों ने 20 जुलाई को गुजरात बंद का ऐलान भी किया है।

गोंडल के डिप्टी एसपी एसएस रघुवंशी ने बताया कि प्रदर्शनों में हिंसा पर उतर आई भीड़ पर काबू करने के लिए स्टेट रिज़र्व पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गई है और स्थिति नियंत्रण में है।

Tags:    
Share it
Top