Home > Archived > हरियाणा सरकार के घूंघट वाले ऐड पर इस न्यूज़ एंकर ने दिया है करारा जवाब

हरियाणा सरकार के घूंघट वाले ऐड पर इस न्यूज़ एंकर ने दिया है करारा जवाब

अब इस ऐड का हरियाणा की महिला न्यूज़ एंकर ने ऐसा करारा जवाब दिया है कि सरकार कि बोलती बंद हो जाए। ऐड के विरोध का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 Special Coverage News |  14 July 2017 6:46 AM GMT  |  New Delhi

हरियाणा सरकार के घूंघट वाले ऐड पर इस न्यूज़ एंकर ने दिया है करारा जवाब

नई दिल्ली : अभी हाल ही में हरियाणा सरकार की एक मैगजीन पर एक ऐड में लिखा गया था, 'घूंघट की आन-बान, म्हारी हरियाणा की पहचान।' अब इस ऐड का हरियाणा की महिला न्यूज़ एंकर ने ऐसा करारा जवाब दिया है कि सरकार कि बोलती बंद हो जाए। ऐड के विरोध का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


न्यूज़ एंकर प्रतिमा ने अपने शो की शुरुआत घूंघट पहनकर करते हुए कहा कि, इस घूंघट से कुछ भी देख पाना बेहद मुश्किल है। यह एक मजबूरी लगती है। कुछ परम्पराएं कहती हैं कुछ समाज कि बेड़ियां। ये घूंघट नहीं एक बड़ी है। हरियाणा सरकार पर निशाना साधते हुए प्रतिमा ने कहा, 'जो घूंघट बेटियों कि मजबूरी है, जिसे पहनने के लिए उन्हें मजबूर किया जाता है भला उसे कैसे हरियाणा सरकार आन-बान शान बता सकती है।'

'घूंघट की आन-बान, म्हारी हरियाणा की पहचान।'


दरअसल, हरियाणा सरकार कि एक मैगजीन है 'कृषि संवाद' हर महीने आती है। इसी मैगजीन के पिछले पृष्ठ पर एक महिला अपने सिर पर चारा लेकर जा रही है और कैप्शन में लिखा है, 'घूंघट की आन-बान, म्हारी हरियाणा की पहचान।' हरियाणा कि विपक्षी पार्टियों समेत कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली हरियाणा की स्टार रेसलर गीता फोगाट ने भी इसका किया। गीता ने इस विज्ञापन को उस मानसिकता की उपज बताया था जिसके कारण लड़कियों को आगे आने का मौका नहीं मिल पता है।

वहीं, कांग्रेस का कहना था कि सरकार की कथनी और करनी में कितना फर्क है और नारियों और उनकी हालत सुधारने को लेकर सरकार की क्या सोच है वो सरकार की इस मैगजीन पर लिखे स्लोगन ने साफ कर दिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top