Archived

हिजबुल के 3 आतंकी को सेना ने किया अरेस्ट, आतंकवादी गुटों में युवाओं को भर्ती कराने का आरोप

Kamlesh Kapar
6 May 2017 7:57 AM GMT
हिजबुल के 3 आतंकी को सेना ने किया अरेस्ट, आतंकवादी गुटों में युवाओं को भर्ती कराने का आरोप
x
Army arrest 3 terrorists of Hizbul Mujaheddin
जम्मू कश्मीर : सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले में आतंकवादी संगठन के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दस्ते (SOG) ने आमिर हुसैन, आसिफ अब्दुल्ला और अकील अहमद नामक तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में इन आतंकवादियों ने यह कबूल किया कि उन्हें युवाओं की आतंकवादी गुटों में भर्ती के अलावा सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड और अन्य हमले करने का काम सौंपा गया था। इन्हें संगठन में युवाओं की भर्ती और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का काम सौंपा गया।

आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को बताया कि वे हिजबुल के शीर्ष आतंकवादियों के संपर्क में थे और उन्हें कुछ हथियार तथा गोला-बारूद मुहैया कराया गया था। उन्होंने स्वीकार किया कि मुठभेड़ स्थल पर वे पथराव करते थे लेकिन उन्होंने ग्रेनेड या किसी अन्य तरीके से हमला नहीं किया।

आतंकवादियों ने अनंतनाग में चुनाव विरोधी पोस्टर लगाने की बात भी कबूली। सूत्रों ने बताया कि इन आतंकवादियों की निशानदेही पर हाजीपोरा के एक बगीचे से तीन ग्रेनेड बरामद किये गये। कश्मीर में पिछले दिनों आतंकवादियों ने एक कैश वैन को लूट लिया था जिसकी जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिदीन ने ली थी।

पुलिस ने इस मामले में शामिल एक आतंकवादी उमर माजीद की पहचान की है। इसमें शामिल उमर और दूसरे आतंकवदियों की सूचना देने वाले को पुलिस ने दस लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर रखी है।
Next Story