Archived

जम्मू-कश्मीर : सेना को बड़ी कामयाबी, 24 घंटों में ढेर किए 10 आतंकी

Arun Mishra
27 May 2017 3:51 PM GMT
जम्मू-कश्मीर : सेना को बड़ी कामयाबी, 24 घंटों में  ढेर किए 10 आतंकी
x
File Photo
In the last 24 hours, 10 heavily armed terrorists have been successfully eliminated: Army
श्रीनगर : पिछले 24 घंटों के दौरान एंटी-टेररिस्ट ऑपरेशन में भारतीय सेना ने सफलतापूर्वक 10 आतंकियों को ढेर कर दिया है। शनिवार को यह जानकारी सेना ने दी। सेना के मुताबिक सभी आतंकी भारी-भरकम हथियारों से लैस थे। सेना के मुताबिक ये रमजान के महीने में घाटी में अशांति फैलाने के मकसद से घुसपैठ की कोशिश में थे। गौरतलब है कि शनिवार सुबह ही सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के नए पोस्टर बॉय सबजार अहमद बट को शनिवार सुबह मार गिराया है।

सेना ने जानकारी दी है कि सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी तत्वों के रमजान के पाक महीने में जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के मकसद से किए जा रहे प्रयास नाकाम कर दिए हैं। शनिवार को प्रेस से मुखातिब सेना के प्रवक्ता समरजीत राय ने बताया, 'सेना पिछले 3 दिन से लगातार LoC पर PoK की तरफ से कुछ संदिग्ध गतिविधियां नोटिस कर थी। हमारे सैनिक सर्विलांस डिवाइसेज के जरिये लगातार उनके मूवमेंट पर नजर रख रहे थे। घने जंगल के कारण सर्विलांस बहुत कठिन था फिर भी शुक्रवार रात सेना घुसपैठ की कोशिश में लगे आतंकियों के पूरे ग्रुप को स्पॉट करने में कामयाब रही। घुसपैठिये जंगल के अंदर आ चुके थे लेकिन फेंस के पास आने से पहले ही हमने उन्हें रोक लिया।'

समरजीत ने बताया, 'उनको स्पॉट करने के बाद हमने उन पर हमला किया। सेना का मकसद उन सभी पर काबू पाना था। हम किसी को बचकर जाने नहीं देना चाहते थे। ऑपरेशन कुछ देर तक चला और हम सभी 6 आतंकियों को मार गिराने में कामयाब रहे। उनकी पहचान हम अभी जारी नहीं कर सकते लेकिन सभी 6 आतंकियों की बॉडी रिकवर कर ली गई है। सर्च ऑपरेशन अब तक जारी है।' इसके बाद शनिवार को सेना ने 4 और आतंकी मार गिराए।

सबजार का खात्मा सेना के लिए बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 25 साल का सबजार अहमद 'सब डॉन' के नाम से भी कुख्यात था। बुरहान वानी के मारे जाने के बाद वह हिजबुल के लिए काम कर रहे कश्मीरी युवाओं की अगुआई कर रहा था।
Next Story