Archived

जम्‍मू-कश्‍मीर : पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्‍लंघन, पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंकने वाले 2 आतंकी ढेर

Kamlesh Kapar
1 Jun 2017 5:19 AM GMT
जम्‍मू-कश्‍मीर : पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्‍लंघन, पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंकने वाले 2 आतंकी ढेर
x
Pakistan again violates ceasefire in Jammu and Kashmir
श्रीनगर: गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे सुरक्षा बलों ने कश्मीर के सोपोर के नटीपुरा में दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकी स्थानीय बताए जा रहे है। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान चल रहा है। उधर जम्मू के नौशेरा और कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर युद्धविराम का उल्‍लंघन किया है।

शनिवार सुबह सात बजकर बीस मिनट पर अचानक राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी। लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाक की ओर से छोटे हथियारों से लेकर 82 एमएम मोर्टार और 120 एम एम मोर्टार तक गोले दागे गए। सूत्रों के अनुसार, पाक ने नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों, आटोमैटिक्स, 82 मिमी और 120 मिमी मोर्टारों के साथ गोलीबारी की शुरूआत की है। इसके जवाब में भारतीय सेना भी प्रभावी तरीके से गोलीबारी कर रही है। दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

केवल नौशेरा सेक्टर ही नहीं बल्कि पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से सात बजकर चालीस मिनट से गोलाबारी शुरू कर दी गई है। एलओसी पर तैनात भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मजबूती से मुंहतोड़ जवाब दिया है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक एलओसी पर फायरिंग जारी है।

कश्मीर को लेकर एक बड़ी खबर ये भी है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत श्रीनगर पहुंच चुके हैं। उनके साथ आर्मी कमांडर भी हैं। सेना प्रमुख शुक्रवार तक श्रीनगर में रहेंगे और वे वहां पर कश्मीर के सुरक्षा हालात का सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुआयना करेंगे।
Next Story