Home > Archived > दो साल की लीजा भी जाएगी हज यात्रा पर

दो साल की लीजा भी जाएगी हज यात्रा पर

Two years of Lisa will also go on Haj tour

 Special Coverage News |  4 July 2017 11:02 AM GMT  |  धनबाद

दो साल की लीजा भी जाएगी हज यात्रा पर

धनबाद: कोयलांचल से जाने वाले हज यात्रियों के जत्थे में दो साल की बच्ची भी है। धनबाद से पहली इतनी कम उम्र की बच्ची लीजा मेहबीज को एनआरआई माता-पिता अपने साथ ले जा रहे हैं। सीएमआरआई कॉलोनी में रहने वाले शहनवाज आलम अपनी पत्नी सीमा जबीन के साथ यूएसए में रहते हैं। शहनवाज आलम यूएसए से आकर धनबाद से हज कमेटी ऑफ इंडिया से निबंधन करवाया है। शहनवाज आलम के पिता सीएमआरआई में वैज्ञानिक हैं।


हज कमेटी के अनुसार भीड़ के कारण लोग इतने छोटे बच्चे को हज यात्रा पर लेकर नहीं जाते हैं, लेकिन इस दंपती ने बच्चे को साथ ले जाने का फैसला किया है। कमेटी के संयोजक अली अख्तर ने बताया कि तीन-चार साल पहले भी धनबाद से एक छोटा बच्चा अपने परिजनों के साथ गया था। इसके बाद यह बच्ची हज के लिए जा रही है।
आठ अगस्त से शुरू होगी हज यात्रा : हज यात्रा आठ अगस्त से शुरू होगी। धनबाद के 300 हज यात्री रांची से जेद्दाह के लिए उड़ान भरेंगे। अख्तर ने बताया कि हज यात्रियों की लिस्ट तैयार कर ली गई है। यात्रा शुरू होने से पहले वैक्सीनेशन होगा। धनबाद से 300 लोग हज यात्रा के लिए मक्का-मदीना जाएंगे।
मनोज मिश्र

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top